ED Raids Dilbag Singh House
ED Raids Dilbag Singh House Raj Express
हरियाणा

ED Raid in Haryana : INLD नेता दिलबाग सिंह के आवास पर ED की छापेमारी जारी, 5 करोड़ रुपए की नगदी बरामद

Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • इनेलो नेता दिलबाग सिंह के खिलाफ ईडी की छापेमारी तीसरे दिन भी जारी।

  • नेता दिलबाग के विदेश में कई संपत्तियों सहित 5 करोड़ रुपए नगदी बरामद।

ED Raids Dilbag Singh House : यमुनानगर। ईडी ने हरियाणा के यमुनानगर में पूर्व इनेलो विधायक दिलबाग सिंह के आवास पर छापेमारी जारी है। दिलबाग सिंह के ठिकानों पर छापेमारी का आज तीसरा दिन हैं, बीते दिन गुरूवार को ED ने दिलबाग के ठिकानों पर दबिश दी थी। ईडी ने यह कार्रवाई हरियाणा में यमुनानगर, सोनीपत, मोहाली, फ़रीदाबाद, चंडीगढ़ और करनाल सहित 20 स्थानों पर की थी। केंद्रीय जांच एजेंसी ने दिलबाग सिंह के फैजपुर स्थित फार्म हाउस से विदेशी शराब की 100 से अधिक बोतलें, कई विदेशी अत्याधुनिक हथियार, 300 जिंदा कारतूस और विदेश में कई संपत्तियों सहित 5 करोड़ रुपए नगदी बरामद की।

यह है मामला :

नेता दिलबाग सिंह पर मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज है, मनी लॉन्ड्रिंग का मामला हरियाणा पुलिस द्वारा पट्टा समाप्ति अवधि और अदालत के आदेश के बाद भी यमुनानगर और आसपास के जिलों में अतीत में हुए बोल्डर, बजरी और रेत के कथित अवैध खनन की जांच के लिए दर्ज की गई। केंद्रीय एजेंसी 'ई-रावण' योजना में कथित धोखाधड़ी की भी जांच कर रही है। यह एक ऑनलाइन पोर्टल जिसे रॉयल्टी और करों के संग्रह को आसान बनाने और खनन क्षेत्रों में कर चोरी को रोकने के लिए 2020 में हरियाणा सरकार द्वारा पेश किया गया था।

दिलबाग सिंह के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में इडी की जांच कर रही है। ईडी ने बीते दिन शुक्रवार को अवैध खनन से जुड़े धन शोधन मामले में हरियाणा कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार और पूर्व इनेलो विधायक दिलबाग सिंह और कुछ अन्य के ठिकानों पर छापेमारी की। गौरतलब है कि दिलबाग सिंह इनेलो से यमुनानगर के पूर्व विधायक रहे है, वह इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला के समधी हैं। चार साल पहले दिलबाग सिंह की बेटी की शादी अभय चौटाला के बेटे अर्जुन से हुई थी। हरियाणा में 2019 के विधानसभा चुनावों में, दिलबाग सिंह राज्य के सबसे धनी उम्मीदवारों में शामिल थे उन्होंने इलेक्शन एफिडेविट में अपनी 34 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की थी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT