हरियाणा और राजस्थान में एक दर्जन स्थानों पर ED की छापेमारी
हरियाणा और राजस्थान में एक दर्जन स्थानों पर ED की छापेमारी RE
हरियाणा

हरियाणा और राजस्थान में एक दर्जन स्थानों पर ED की छापेमारी, गैंगस्टर विश्नोई के करीबियों पर कसा शिकंजा

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • हरियाणा और राजस्थान में एक दर्जन स्थानों पर ED छापेमारी।

  • प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने लॉरेंस बिश्नोई पर बड़ी कार्रवाई की है।

  • लॉरेंस बिश्नोई पर कई और मामले भी दर्ज है जिसमें लूटपाट और हत्या भी शामिल है।

ED Raid: प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग में शामिल गैंगस्टरों और गैंगस्टर से आतंकवादी पर कार्रवाई तेज कर दी है। इसी कड़ी में ईडी ने लॉरेंस बिश्नोई पर बड़ी कार्रवाई की है। मामले के संबंध में हरियाणा और राजस्थान में ईडी लगभग एक दर्जन स्थानों पर तलाशी ले रहा है। बता दें, ईडी ने राजस्थान और हरियाणा में 13 जगह पर बिश्नोई गैंग के सदस्यों और सहयोगियों के ठिकानों पर छापेमारी की है। जिन लोगों के ठिकानों पर छापेमारी चल रही है उन पर खालिस्तानी संगठनों से सांठगांठ और आतंकी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप है।

बता दें कि, पिछले कुछ महीनों में ईडी गैंगस्टर्स के खिलाफ पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में एक्टिव हो चुकी है। इन गैंगस्टर्स पर मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामलों में कार्रवाई की गई है। इनमें से कुछ गैंगस्टर्स के संबंध खालिस्तानी आतंकियों से भी मिले हैं। फिलहाल, ईडी लारेंस बिश्नोई के सहयोगियों सुरेंद्र चीकू और अन्य के ठिकानो पर छापेमारी कर रही है। सुरेंद्र चीकू और उसके सहयोगियों पर हरियाणा पुलिस ने अपहरण, हत्या, रंगदारी, आर्म्स एक्ट के केस दर्ज किए है। एनआईए भी उसके खिलाफ जांच कर रही है। अब ईडी ने भी पीएमएलए के तहत केस दर्ज किया है।

जानकारी के लिए बता दें कि, इससे पहले एनआईए (NIA) ने इसी साल सितंबर महीने में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और उसके सहयोगियों के ठिकानों पर छापेमारी की थी। लॉरेंस बिश्नोई के सहयोगियों ने मुख्य रूप से अवैध शराब की बिक्री और जबरन वसूली के माध्यम से भारी मात्रा में धन अर्जित किया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT