हरियाणा में मुस्तफाबाद रेलवे स्टेशन के ट्रैक पर किसानों का प्रदर्शन
हरियाणा में मुस्तफाबाद रेलवे स्टेशन के ट्रैक पर किसानों का प्रदर्शन Raj Express
हरियाणा

Farmer Protest 2024 : हरियाणा में मुस्तफाबाद रेलवे स्टेशन के ट्रैक पर किसानों का प्रदर्शन

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • MSP समेत कई मांगों को लेकर किसानों का प्रदर्शन।

  • रेलवे ट्रैक पर बच्चों को लेकर बैठीं किसान महिलाएं।

हरियाणा। पंजाब - हरियाणा के किसानों का प्रदर्शन गुरुवार को भी जारी है। किसान MSP, ऋण माफी समेत कई मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। गुरुवार को हरियाणा के मुस्तफाबाद रेलवे स्टेशन पर किसानों ने रेलवे ट्रैक पर बैठकर विरोध प्रदर्शन किया। इस धरना प्रदर्शन में अधिकतर महिलाएं शामिल थीं।

बता दें कि, बुधवार को शम्भू सीमा पर प्रदर्शन के दौरान एक युवक की मौत हो गई थी। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि, पुलिस ने सीधा फायरिंग की थी। वहीं पुलिस का कहना है कि, प्रदर्शनकारियों ने उनपर हमला किया था। इसके चलते किसान आंदोलन फिलहाल होल्ड पर है। किसान नेता सरवन सिंह का कहना है कि, आगे की रानीति बनाकर दोबारा प्रदर्शन शुरू किया जाएगा।

दिल्ली सीमा पर प्रदर्शन रुका है लेकिन हरियाणा में अब महिलायें सामने आईं हैं। गुरूवार दोपहर महिलाएं अपने बच्चों के साथ रेलवे ट्रैक पर बैठ गईं। किसान लम्बे समय से अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। अब तक चार बार किसानों और पुलिस के बीच वार्ता हुई है लेकिन एक भी वार्ता सफल नहीं हुई। केंद्र सरकार ने किसानों को पांचवें दौर की वार्ता के लिए बुलाया है लेकिन अब तक किसानों का कोई पॉजिटिव रिस्पांस सामने नहीं आया है।

किसानों द्वारा निकाला जा रहा दिल्ली चलो मार्च फिलहाल होल्ड पर है। बुधवार को एक प्रदर्शनकारी किसान जिसका नाम शुभकरण सिंह बताया जा रहा है, की मौत के बाद स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT