Farmer Protest 2024
Farmer Protest 2024 Raj Express
हरियाणा

Farmer Protest : किसान आंदोलन का दूसरा दिन, सिंघू, टिकरी और गाजीपुर सीमा पर बढ़ाई गई सुरक्षा

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • शम्भू बॉर्डर पर लंगर सेवा शुरू।

  • हरियाणा में कई जगह इंटरनेट सेवा बंद।

  • ड्रोन से रखी जा रही है सीमाओं पर नजर।

नई दिल्ली। किसान आंदोलन का बुधवार को दूसरा दिन है। प्रदर्शनकारी किसानों के राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की ओर मार्च करने के चलते सीमाओं पर सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है। ड्रोन से सीमाओं पर नजर रखी जा रही है वहीं सिंघू, टिकरी और गाजीपुर सीमा पर अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किया गया है।

सुरक्षा में लगे अधिकारियों के अनुसार सिंघू (दिल्ली - सोनीपत) और टिकरी बॉर्डर (दिल्ली - बहादुरगढ़) पर ट्रैफिक मूवमेंट निलंबित है, दंगा - रोधी गियर में सुरक्षाकर्मी तैनात हैं और स्थिति पर नजर रखने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है। सिंघू और टिकरी सीमाओं के साथ-साथ गाज़ीपुर सीमा पर बैरिकेड्स, कंक्रीट ब्लॉक, लोहे की कीलें और कंटेनर की दीवारों की कई परतें लगाई गई हैं।

सिंघू बॉर्डर पर मंगलवार को सुरक्षाकर्मियों और प्रदर्शनकारी किसानों के बीच झड़प भी हुई जानकारी के अनुसार 50 से अधिक प्रदर्शनकारी और DGP समेत करीब 24 जवान घायल हुए थे। रात भर से प्रदर्शनकारी किसान सीमाओं पर मौजूद हैं।

किसानों को दिल्ली के अंदर प्रवेश करने से रोकने के लिए सीमाओं पर सुरक्षा बल द्वारा गड्ढे भी खोदे जा रहे हैं। मंगलवार को ड्रोन से प्रदर्शनकारी किसानों पर आंसू गैस के गोले चोदे गए थे। पुलिस प्रशासन का पूरा प्रयास है कि, किसान दिल्ली में प्रवेश न कर पाएं।

शम्भू बॉर्डर पर लंगर सेवा :

किसानों के 'दिल्ली चलो' मार्च में शामिल शंभू बॉर्डर पर एक किसान गुरलाल सिंह कक्कड़ ने कहा, "हमारी तैयारी पूरी है। सरकार जो भी कर रही है...हमने भी तैयारी पूरी की है।" बता दें कि, किसान प्रदर्शन करने कई महीनों का रसद लेकर निकले हैं। शम्भू बॉर्डर पर किसानों द्वारा लंगर सेवा भी चलाई जा रही है।

मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित :

इसके अलावा हरियाणा राज्य के अंबाला, कुरूक्षेत्र, कैथल, जिंद, हिसार, फतेहाबाद और सिरसा जिलों के अधिकार क्षेत्र में वॉयस कॉल को छोड़कर मोबाइल नेटवर्क पर प्रदान की जाने वाली मोबाइल इंटरनेट सेवाएं, बल्क एसएमएस और सभी डोंगल सेवाएं आदि निलंबित कर दी गई हैं। यह निलंबन 15 फरवरी तक जारी रहेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT