निकिता तोमर हत्याकांड में फास्ट ट्रैक कोर्ट ने मात्र 12 मिनट में सुनाया फैसला
निकिता तोमर हत्याकांड में फास्ट ट्रैक कोर्ट ने मात्र 12 मिनट में सुनाया फैसला Priyanka Sahu -RE
हरियाणा

निकिता तोमर हत्याकांड में फास्ट ट्रैक कोर्ट ने मात्र 12 मिनट में सुनाया फैसला

Author : Kavita Singh Rathore

हरियाणा। लव जिहाद की बलि देशभर की कई हिंदू लड़कियां पहले भी चढ़ चुकी हैं। हालांकि, अब कई राज्यों में लव जिहाद को लेकर सख्त नियम भी बना दिए गए हैं, लेकिन पिछले साल में कोरोना महामारी के दौरान ही हरियाणा के फरीदाबाद से सटे बल्लभगढ़ की एक निकिता तोमर नाम की बेटी भी इसी लव जिहाद का शिकार हो गई थी। इतना ही नहीं इसी के चलते उसकी दिनदहाड़े सरेहाम बेरहमी से हत्या कर दी गई थी, लेकिन अब फास्ट ट्रैक कोर्ट ने इस मामले पर मात्र 12 मिनट में फैसला सुनाया।

क्या था मामला :

दरअसल, सोमवार 26 अक्टूबर के दिन जब निकिता तोमर बल्लभगढ़ में अपने कॉलेज से निकल रही थी, तब एकतरफा प्यार करने वाले तौफीक नाम के लड़के ने उसे दिन दहाड़े गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। इस मामले में तौफीक ने निकिता से अपना धर्म परिवर्तन करके उसे शादी करने को कहा था, लेकिन निकिता के इनकार करने पर तौफीक ने ऐसा कदम उठाया। हालांकि, पुलिस ने इस मामले में आरोपी पाए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। निकिता का परिवार आरोपियों के लिए फांसी की मांग कर रहे थे, लेकिन रसूखदार परिवार के होने के चलते उनको सजा मिलने पर लोगों को संशय था। जिसके चलते देशभर में कई जगह प्रदर्शन हुए और लोगों ने आरोपियों को फांसी की मांग की।

फास्ट ट्रैक कोर्ट का फैसला :

हरियाणा से फरीदाबाद के बल्लभगढ़ की छात्रा निकिता तोमर हत्‍याकांड को लेकर लोगों में अभी तक आक्रोश था, लेकिन अब शायद सभी के दिल को थोड़ी ठंडक मिलेगी क्योंकि, इस मामले में अब फास्ट ट्रैक कोर्ट ने इन आरोपियों के खिलाफ अपना फैसला सुना दिया है। खबरों की मानें तो, इस मामले में फास्ट ट्रैक कोर्ट ने मात्र 12 मिनट में फैसला सुनाते हुए आरोपियों को देशी पिस्तौल उपलब्ध कराने वाला अजहरुदीन बरी कर दिया, लेकिन तौसीफ के खिलाफ धारा 302, 366, 511,34, 120 बी व आर्म्स एक्ट के तहत दोषी करार दिया है। इसके अलावा उसकी साथी रेहान को आर्म्स एक्ट के अलावा सभी मामलों में दोषी करार दिया है। हालांकि, इन्हें क्या सजा दी जाएगी इस पर फैसला 26 मार्च को सुनाया जाएगा।

पुलिस को देख आरोपी हुआ बेहोश :

पुलिस ने बताया, फिलहाल सभी आरोपी पुलिस की रिमांड में ही है, कोर्ट द्वारा आरोपी घोषित करने के बाद जब आरोपी अजहरुदीन ने पुलिस को देखा तो वह तुरंत ही बेहोश हो गया। लोगों के कहना है कि, उसे मिर्गी का दौरा आया था, जिससे वेह बेहोश हुआ था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT