यूक्रेन में फंसे छात्रों ने भेजा वीडियो
यूक्रेन में फंसे छात्रों ने भेजा वीडियो File Copy
हरियाणा

यूक्रेन में फंसे छात्रों ने भेजा वीडियो, परिजनों ने प्रशासन से लगाई गुहार

News Agency

सिरसा। हरियाणा के सिरसा जिले के निवासी एवं यूक्रेन में फंसे 28 में से आठ छात्र-छात्राओं ने अभिभावकों को वीडियो भेजकर अपना हाल बताया है, जिसके बाद अभिभावकों ने प्रशासन से गुहार लगाई।

चिकित्सा शिक्षा के लिए यहां से गये 43 छात्रों में से 15 छात्र-छात्राएं ही अब तक वतन लौट पाये हैं, जबकि अन्य विभिन्न स्थलों पर फंसे हैं।

यूक्रेन के खारकीव रेलवे स्टेशन पर फंसे सिरसा जिले के आठ छात्र-छात्राओं ने आज शाम अपने अभिभावकों को वीडियो भेजा, जिसके बाद परिजनों ने उपायुक्त अजय तोमर से मिलकर बच्चों को सकुशल घर लाने की गुहार लगाई।

उपायुक्त से मिलने आए छात्रा प्रीत के पिता सुरेश कुमार रोते- बिलखते हुए बताया कि उनकी बेटी खारकीव रेलवे स्टेशन पर फंसी हुई है। वहां करीब 12 सौ छात्र-छात्राएं हैं जिनमें आधा दर्जनभर छात्र सिरसा जिले के हैं। उन्होंने कहा कि वीडियो में देखा जा सकता है कि बच्चे यात्रा के लिए ट्रेन पर चढऩा चाहते हैं, लेकिन हैंगर वहां तैनात सुरक्षाकर्मी उन्हें चढऩे नहीं दे रहे। बच्चे मिन्नतें कर रहे हैं, लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं हैं। श्री कुमार ने बताया कि छात्रा प्रीत ने मोबाइल से उन्हें बताया कि उनके नजदीक ही गोलीबारी हो रही है, धमाकों से उनका दिल दहल रहा है और भय सता रहा है कि वह लोग किसी भी वक्त अकाल मौत का ग्रास हों सकते हैं। इसी तरह छात्रों सौरभ, राजेश, योगेश और आशीष के परिजनों ने भी कहा कि आज शाम बच्चों से बातचीत के बाद उनका बुरा हाल है।

कांलावाली के आत्मा राम ने बताया कि उनका पुत्र बंसल कीव से निकलकर रोमानिया पहुंच गया है और जिला प्रशासन उन्हें फोन पर लगातार सूचित कर रहा है। उन्होंने कहा कि उनके पुत्र ने बताया कि पैदल चलने के दौरान एक जगह ब्रेड तथा चाय आदि मिली जिससे गुजारा किया।

सिरसा की हुडा कॉलोनी के रामकुमार ने बताया कि उनका बच्चा दो महीने पहले 7 जनवरी को ही घर से गया था। उन्होंने बताया कि उनका पुत्र रोमानिया पहुंच गया है, लेकिन सांस में सांस तभी आएगी जब वह घर पहुंच जाएगा।

इस बीच, सिरसा के उपायुक्त डॉ. अजय तोमर ने बताया कि उन्होंने अभिभावकों की तरफ से दिये मांगपत्र को राज्य सरकार के पास भेजकर मदद के लिए गुहार लगाई गई है। उन्होंने बताया कि केंद्र तथा राज्य सरकार की तरफ से फंसे छात्र-छात्राओं को स्वदेश लाने के प्रयास जारी हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT