कारगिल विजय दिवस पर हरियाणा के उप मुख्यमंत्री ने वीरों को किया नमन
कारगिल विजय दिवस पर हरियाणा के उप मुख्यमंत्री ने वीरों को किया नमन Social Media
हरियाणा

कारगिल विजय दिवस पर हरियाणा के उप मुख्यमंत्री ने वीरों को किया नमन

Author : Rishabh Jat

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कारगिल विजय दिवस पर देश के उन रणबांकुरों को नमन किया जिन्होंने अपनी मातृभूमि की रक्षा करते हुए शहादत दी। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि 26 जुलाई 1999 के दिन भारतीय सेना ने कारगिल युद्ध के दौरान चलाए गए ‘ऑपरेशन विजय’ को सफलतापूर्वक अंजाम देकर भारत भूमि को घुसपैठियों को मारकर भगाया था उनका साहस हिमालय से भी ऊंचा था।

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने वीर शहीदों को नमन करते हुए कहा कि इस युद्ध में हमारे 527 वीर शहीद हुए तथा 1300 से अधिक घायल हो गए थे। इन शहीदों ने भारतीय सेना की शौर्य व बलिदान की उस सर्वोच्च परम्परा का निर्वहन किया, जिसकी सौगन्ध हर सिपाही तिरंगे के समक्ष लेता है।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कारगिल युद्ध भारतीय सेना के साहस और जांबाजी का ऐसा उदाहरण है जिस पर हर देशवासी को गर्व होना चाहिए। उन्होंने कहा कि आइए उन विजयी कारगिल नायकों का सम्मान करें और उन्हें सलाम करें जिन्होंने मातृभूमि की शांति एवं समृद्धि के लिए अपने जीवन का बलिदान दिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT