हरियाणा के युवाओं को प्राइवेट नौकरियों में मिलेगा 75 प्रतिशत का आरक्षण
हरियाणा के युवाओं को प्राइवेट नौकरियों में मिलेगा 75 प्रतिशत का आरक्षण Social Media
हरियाणा

हरियाणा के युवाओं को प्राइवेट नौकरियों में मिलेगा 75 प्रतिशत का आरक्षण

Author : Rishabh Jat

हरियाणा मंत्रिमंडल की सावन के पहले सोमवार को हुई बैठक में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने प्राइवेट नौकरियों में 75 प्रतिशत हरियाणवी युवाओं को भर्ती करने के अध्यादेश का प्रारूप रखा। कैबिनेट बैठक में अध्यादेश का प्रारूप पास हो गया है। आगामी कैबिनेट बैठक से अध्यादेश को मंजूरी मिलते ही निजी क्षेत्र में हरियाणा के युवाओं के लिए 75 प्रतिशत आरक्षण देने का प्रावधान लागू हो जाएगा।

हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कैबिनेट मीटिंग के बाद कहा कि हरियाणा के युवाओं के लिए आज ऐतिहासिक दिन है। अब भविष्य में हरियाणा प्रदेश में जो भी नई फैक्ट्रियां अथवा पहले से स्थापित कंपनी में नई भर्तियां करेगा उसमें हरियाणा के युवाओं की 75 प्रतिशत नियुक्तियां अनिवार्य होगी।

उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने आगे कहा कि भाजपा एवं जेजेपी की गठबंधन सरकार प्रदेश के युवाओं को रोजगार देने के लिए प्रतिबद्ध है और इसी दिशा में यह मजबूत कदम है। उन्होंने कहा कि इस कानून के लागू होने से निजी क्षेत्र में प्रदेश के लाखों युवाओं के लिए रोजगार के रास्ते खुल जाएंगे। बता दें कि विधानसभा चुनाव के समय प्रदेश में युवाओं की बेरोजगारी के मुद्दे को दुष्यंत चौटाला ने जमकर उठाया था।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT