Brijendra Singh Resigns From BJP Join Congress
Brijendra Singh Resigns From BJP Join Congress Raj Express
हरियाणा

BJP से इस्तीफा देने के कुछ घंटों बाद बाद सांसद बृजेंद्र सिंह ने ली कांग्रेस की सदस्यता

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • बृजेंद्र सिंह ने एक्स पर पोस्ट कर बीजेपी (BJP) से इस्तीफा दिया था।

  • सरकार नौकरी छोड़ 2019 में किया था राजनीतिक करियर की शुरुआत।

Brijendra Singh Resigns From BJP Join Congress : हरियाणा। हिसार से बीजेपी सांसद बृजेंद्र सिंह, भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के कुछ ही समय बाद कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। इस्तीफ़ा देने के कुछ समय बाद वे कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मिलने उनके आवास पहुंचे थे। यहाँ उन्होंने मल्लिकार्जुन खड़गे की उपस्थिति में कांग्रेस की सदस्यता ली। बृजेंद्र सिंह ने एक्स पर पोस्ट कर बीजेपी से इस्तीफा दिया था।

बृजेंद्र सिंह ने भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि, 'मैंने बाध्यकारी राजनीतिक कारणों से भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। मैं पार्टी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का आभार व्यक्त करता हूं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह का भी धन्यवाद करता हूँ, उन्होंने मुझे हिसार के संसद सदस्य के रूप में सेवा करने का अवसर दिया।'

कांग्रेस में शामिल होने के बाद बृजेंद्र सिंह ने कहा, "2 अक्टूबर को जींद की रैली में एक मुद्दा जो उठाया गया था वह हरियाणा में बीजेपी-जेजेपी के गठबंधन को लेकर था। इसे लेकर फैसला लिया गया और वह भी एक कारण है भाजपा छोड़ने का।''

बता दें कि, हरियाणा में लोकसभा की 10 सीटें हैं। पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 10 की 10 सीट जीतीं थीं। बृजेंद्र सिंह ने 2019 में सरकार नौकरी से इस्तीफा देकर राजनीतिक करियर की शुरुआत की थी। बृजेंद्र सिंह के पिता भी विधायक और सांसद रह चुके हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT