हरियाणा के नूंह में शोभायात्रा के दौरान पथराव, स्थिति तनावपूर्ण
हरियाणा के नूंह में शोभायात्रा के दौरान पथराव, स्थिति तनावपूर्ण Raj Express
हरियाणा

हरियाणा के नूंह में शोभायात्रा के दौरान पथराव, स्थिति तनावपूर्ण

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • हरियाणा के नूंह में दो गुटों के बीच झड़प

  • पथराव व झड़प की घटना ने कई लोग घायल

  • नूंह जिला प्रशासन ने अन्य जिलों से बुलाई पुलिस फोर्स

  • तनावपूर्ण स्थिति देख नूंह और हथीन में इंटनेट सेवा बंद, धारा 144 लागू

दिल्‍ली, भारत। हरियाणा राज्‍य के नूंह में दो गुटों के बीच शोभायात्रा के दौरान आज साेमवार को झड़प व पथराव की घटना सामने आई है कि, यहां नूंह में ब्रज मंडल यात्रा पर समुदाय विशेष के लोगों ने पथराव किया, जिसमें कई लोग घायल हो गए है।

झड़प के दौरान कई गाड़ियां आग के हवाले :

बताया जा रहा है कि, हरियाणा के नूंह में पथराव व झड़प के दौरान कई गाड़ियों की तोड़फोड़ एवं गाड़ियों को आग के हवाले किया गया है। साथ ही कथित तौर पर पुलिस पर भी पथराव किया गया है, जिससे तनावपूर्ण स्थिति बन गई। ऐसे में हालातों को देखते हुए नूंह और हथीन में इंटनेट सेवा को बंद कर दिया गया है। साथ ही इलाके में धारा 144 लगा दी गई है व जिले की सीमाएं सील कर दी गई हैं। स्थिति को कंट्रोल करने के लिए नूंह जिला प्रशासन ने बाहर से अन्य जिलों पलवल, फरीदाबाद और रेवाड़ी जिलों से अतिरिक्त पुलिस फोर्स बुलाया है।

यात्रा पर अचानक हमला :

मिली जानकारी के अनुसार, हर साल की तरह इस साल भी बृज मंडल जलाभिषेक यात्रा निकाली गई, ऐसे में इस शोभायात्रा में गुरुग्राम से भी सैकड़ों गाड़ियों में सवार विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता भगवान शिव का जलाभिषेक करने नल हड शिव मंदिर मेवात में गए हुए थे। शोभायात्रा जैसे ही शिव मंदिर नल हड पहुंची, तो यहां कुछ लोगों द्वारा पथराव किया जाने लगा। गाड़ियों में भी आगजनी और तोड़फोड़ की जाने लगी। विश्व हिंदू परिषद गुरुग्राम के जिलाध्यक्ष अजीत सिंह का कहना है कि, यात्रा पर अचानक हमला किया गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT