करनाल में आयोजित अंत्योदय महा-सम्मेलन
करनाल में आयोजित अंत्योदय महा-सम्मेलन RE
हरियाणा

आज पांच नई जनकल्याणकारी योजनाएं हैं, उनमें से एक है मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना: अमित शाह

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • हरियाणा के करनाल पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह।

  • करनाल में आयोजित अंत्योदय महा-सम्मेलन में हुए शामिल।

  • करनाल में आयोजित अंत्योदय रैली में गृहमंत्री अमित शाह ने 5 अंत्योदय योजनाओं का शुभारंभ किया।

करनाल, हरियाणा। हरियाणा के करनाल जिले में हरियाणा बीजेपी के द्वारा 'अंत्योदय महासम्मेलन' का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बतौर मुख्य अतिथि शिरकत किया। इस कार्यक्रम का हिस्सा मुख्यमंत्री मनोहर लाल समेत हरियाणा कैबिनेट के कई मंत्री शामिल हुए।

बता दें कि, करनाल में आयोजित अंत्योदय रैली में गृहमंत्री अमित शाह ने 5 अंत्योदय योजनाओं का शुभारंभ किया। इसमें मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना है। जिसके तहत हरियाणा के 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को तीर्थ यात्राओं पर भेजा जाएगा। इस योजना का लाभ सिर्फ उन परिवारों को मिलेगा जिनकी वार्षिक आय 1 लाख 80 हजार से कम है। इस दौरान गृहमंत्री अमित शाह ने हरियाणा वासियों को कई बड़ी सौगातें दी।

मनोहर लाल खट्टर ने कही यह बात:

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि, "बीजेपी सरकार ने हरियाणा एक हरियाणवी एक की दिशा में काम किया है और हरियाणा की जनता मेरा परिवार है और मैं परिवार की सेवा करता हूं। सीएम ने कहा कि, सरकार ने क्राइम, करप्शन और कास्ट बेस पॉलिटिक्स खत्म करेगी। इतना ही नहीं, उन्होंने बोलते हुए कहा कि सरकार में नौकरियों में पार्दिशिता लाने का काम किया।"

हरियाणा सरकार के 9 साल पूरे होने पर आयोजित 'अंत्योदय महासम्मेलन' में जनता को संबोधित करते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा, "आज से 9 वर्ष पूर्व हम पहले की सरकारों को देखें तो उस समय निराशा और अवसाद का माहौल था। भाई-भतीजा के नाते केवल गिने-चुने लोगों को ही लाभ मिलता था। बिचौलिए काम करते थे... आज हमने बदलाव किए हैं लेकिन वो(कांग्रेस) आज भी इन बातों से बाज नहीं आ रहे हैं... जातियों का खेल हमारी लोकतंत्र की आस्था को बिगाड़ रहा है... हमने (भाजपा) समाज में अगर थोड़ा अंतर किया है तो वो अमीर और गरीब जाति में किया है..."

अमित शाह ने कार्यक्रम को किया संबोधित:

अमित शाह ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि, "हम हरियाणा की भूमि को प्रणाम करते हैं, आज पांच नई जनकल्याणकारी योजनाएं हैं। उनमें से एक है मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना। देश के लोग वर्षों से इंतजार कर रहे थे, मांग कर रहे थे और प्रार्थना कर रहे थे कि, रामलला को उनका भव्य मंदिर मिले।"

अमित शाह ने आगे कहा कि, "कांग्रेस पार्टी ने आजादी के बाद वर्षों तक राम मंदिर (निर्माण) को रोक दिया, जनता ने पीएम मोदी को दूसरी बार और पीएम मोदी को चुना। उन्होंने इसका भूमिपूजन किया और 22 जनवरी 2024 को वह इसकी प्राण प्रतिष्ठा भी करेंगे। मैं आप सभी से आग्रह करता हूं कि, इस तीर्थ योजना का लाभ उठाएं और रामलला के दर्शन के लिए जाएं।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT