GoM की बैठक में स्वास्थ्य मंत्री ने कोविड-19 वैक्सीन को लेकर की ये घोषणा
GoM की बैठक में स्वास्थ्य मंत्री ने कोविड-19 वैक्सीन को लेकर की ये घोषणा Priyanka Sahu -RE
भारत

GoM की बैठक में स्वास्थ्य मंत्री ने कोविड-19 वैक्सीन को लेकर की ये घोषणा

Author : Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। कोरोना वायरस पर ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स (GoM) की 22वीं बैठक हुई, इस दौरान की बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डाॅ.हर्षवर्धन ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए की।

GoM की बैठक में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा :

कोरोना वायरस पर ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स (GoM) की 22वीं बैठक में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी और विदेश मंत्री एस.जयशंकर भी मौजूद रहे। तो वहीं, भारत में कोरोना वायरस संक्रमितों की कुल संख्या एक करोड़ पार हो चुकी है। इसी बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. हर्षवर्धन ने आज शनिवार को ये घोषणा की है कि, ''भारत कोविड-19 वैक्सीन के पहले सेट को अधिकृत करने की तैयारी में हैं।''

करोड़ों लोगों को वैक्सीन देने की स्थिति :

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डाॅ.हर्षवर्धन ने ये भी बताया- हम अगले 6-7 महीने के बीच लगभग 30 करोड़ लोगों को वैक्सीन देने की स्थिति में होंगे। हमें विश्वास है 2021 का वर्ष देशवासियों के लिए बेहतर होगा और कोविड-19 के खिलाफ जंग में भारत के लोगों को निर्णायक सफलता मिलेगी।

हमें कोरोनावायरस दिशानिर्देशों का पालन उस समय भी करना चाहिए, जब देश टीकों (वैक्सीन) के पहले सेट को अधिकृत करने को है। साथ ही उन्होंने शुरुआती चरण में 30 करोड़ लोगों को वैक्सीन देने के लिए अभियान चलाने की जरूरत पर भी जोर दिया।
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डाॅ.हर्षवर्धन

लोगों को न घबराने की दी सलाह :

डॉ. हर्षवर्धन ने इस दौरान ये भी कहा है कि, "लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है, क्योंकि भारत का रिकवरी रेट दुनिया में सबसे ज़्यादा 95.46% है और देश में मृत्य दर दुनिया में सबसे कम मृत्यु दर में से एक है, जो कि 1.45% है। पूरे भारत में 16 करोड़ से ज़्यादा टेस्ट हो चुके हैं।"

बता दें कि, देश में अब कोरोना के कुल पाॅजिटिव मामलों की संख्या एक करोड़ के पार पहुंच गई है। यहां, अब तक कोरोना मरीजों की कुल संख्या 10,004,599 जबकि, देश में कोरोना की वजह से 1 लाख 45 हजार 136 लोगों की मौत हो चुकी है और 3 लाख 08 हजार 751 एक्टिव केस हैं। इसके अलावा देश में कोरोना से ठीक होने वाले मरीज़ों की कुल संख्या 95 लाख 50 हजार 712 है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT