कोरोना के नए स्ट्रेन के खौफ से मचे हाहाकार पर स्वास्थ्य मंत्री का बयान
कोरोना के नए स्ट्रेन के खौफ से मचे हाहाकार पर स्वास्थ्य मंत्री का बयान Social Media
भारत

कोरोना के नए स्ट्रेन के खौफ से मचे हाहाकार पर स्वास्थ्य मंत्री का बयान

Author : Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। दुनियाभर के देशों में छाए कोरोना संकट को लेकर लोगों के मन में वैक्सीन की खबर से डर थोड़ा कम ही हुआ था, लेकिन ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन मिलने के बाद से पूरी दुनिया में इसके खौफ से फिर हाहाकार और चिंता का माहौल बना हुआ है। इसी बीच केन्‍द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ.हर्षवर्धन ने भारत के लोगों से न घबराने की बात कही है।

सरकार हर चीज़ के बारे में पूरी तरह सतर्क :

ब्रिटेन (UK) में कोविड-19 के नए नए प्रकार (स्ट्रेन) के संक्रमण को लेकर बढ़ रही चिंताओं के बीच आज सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा कि, ''सरकार हर चीज़ के बारे में पूरी तरह सतर्क है और इससे घबराने की आवश्यकता नहीं है।'' साथ ही आगे उन्‍होंने यूके से आने वाली उड़ानों पर रोक लगाने की मांग पर कहा, "मैं सभी से कहूंगा कि इन काल्पनिक स्थितियों, काल्पनिक बातचीत और काल्पनिक घबराहट में खुद को शामिल न करें।"

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने बताया- सरकार ने पिछले एक साल में हर वह काम किया है, जो कोविड-19 से निपटने के लिए महत्वपूर्ण था। वैज्ञानिक समुदाय ने कोविड-19 से निपटने के लिए लगातार प्रयास किए हैं और इसमें अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया।

नए स्ट्रेन पर चर्चा करने के लिए बुलाई बैठक :

तो वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने नए स्ट्रेन पर चर्चा करने एवं इस नए सिरदर्द से निपटने के तरीकों पर मंथन करने के लिए आज सोमवार को अपने संयुक्त निगरानी समूह (JMC) की एक बैठक भी हो रही है।

ब्रिटेन में लगी सख्‍त पाबंदियां :

बता दें कि, ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से संक्रमण की दर अचानक बढ़ती ही जा रही है, जिसे देखते हुए ब्रिटेन सरकार ने सख्‍त पाबंदियां जारी कर दी हैं और ये चेतावनी भी दी थी कि, ''वायरस का नया प्रकार ‘नियंत्रण से बाहर है’ और रविवार से सख्त लॉकडाउन लगाया जा रहा है।'' इसके अलावा, फ्रांस, जर्मनी, इटली, नीदरलैंड समेत यूरोप के कई देशों ने ब्रिटेन आने और जाने वाली फ्लाइट पर पाबंदी लगा दी है।

केजरीवाल ने भी की केंद्र सरकार से ये मांग :

इधर, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी केंद्र सरकार से ब्रिटेन से आने वाली सभी फ्लाइट्स पर तुरंत रोक लगाने की मांग की। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा- यूनाइटेड किंगडम में कोरोना के नए स्ट्रेन से हलचल है और वो सुपर स्प्रेडर की तरह काम कर रहा है। ऐसे में भारत सरकार को यूके की सभी फ्लाइट बैन करनी चाहिए।

भारत सरकार ने ब्रिटेन से आने वाली सभी फ्लाइट्स की सस्पेंड :

भारत सरकार ने भी ब्रिटेन से आने-जाने वाली सभी फ्लाइट्स को 31 दिसंबर तक के लिए सस्पेंड कर दिया है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने कहा, ''भारत सरकार ने फैसला किया है कि ब्रिटेन से भारत आने-जाने वाली सभी उड़ानों को अस्थायी रूप से 11:59 बजे, 31 दिसंबर तक निलंबित कर दिया जाएगा। यह निलंबन 11.59 बजे (22 दिसंबर) से लागू होगा।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT