हिमाचल प्रदेश के चंबा में भरमौर-पठानकोट हाईवे पर हुआ भारी भूस्खलन
हिमाचल प्रदेश के चंबा में भरमौर-पठानकोट हाईवे पर हुआ भारी भूस्खलन Social Media
भारत

हिमाचल प्रदेश के चंबा में भरमौर-पठानकोट हाईवे पर हुआ भारी भूस्खलन

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • भरमौर-पठानकोट हाईवे पर भूस्खलन

  • भूस्खलन और पेड़ गिरने से हाईवे बंद

  • पेड़ गिरने से हाईवे वाहनों की थमी रफ्तार

  • हाईवे को जल्द किया जाएगा बहाल

हिमाचल प्रदेश, भारत। मानसूनी मौसम का दौर चल रहा है, इस दौरान कहीं भारी बारिश, बाढ़, आंधी-तूफान, बिजली गिरना, भूस्खलन जैसी कई खबरें सामने आ रही है। इस बीच हिमाचल प्रदेश में मौसम ने जमकर कहर बरपाया और मौसम का मिजाज बिगड़ने से यहां भूस्खलन, तो कहीं बादल फटने जैसी घटनाओं से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अब हिमाचल प्रदेश के चंबा में भरमौर-पठानकोट हाईवे पर भारी भूस्खलन की घटना सामने आई है।

भूस्खलन और पेड़ गिरने से हाईवे बंद :

दरअसल, हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले से यह खबर सामने आ रही है कि, भरमौर-पठानकोट हाईवे पर अल सुबह से भारी भूस्खलन हुआ। बताया जा रहा है कि, भूस्खलन और पेड़ गिरने से हाईवे बंद हो गया। हाईवे बंद होने के कारण वाहनों की रफ्तार थम गई है, वाहन जा नहीं पा रहे हैं। हालांकि, हाईवे को खोलने के लिए काम शुरू कर दिया गया है। इस दौरान हाईवे बहाल करवाना चुनौती बना हुआ है। इसके अलावा हाईवे पर चंबा और बनीखेत की तरफ से छोटे और बड़े वाहनों की लंबी कतारें लगी हुई हैं। अब सड़क से मलबे को हटाने के लिए विभागीय मशीनरी मौके पर पहुंची है और मलबे को हटाएं जानें का कार्य जारी है।

मिली जानकारी के अनुसार, कांदू के पास रविवार की सुबह भारी भूस्खलन हुआ है। यहां पेड़ गिरने से भरमौर-पठानकोट हाईवे बंद हो गया है। अस्थायी दुकानों पर चीड़ के पेड़ गिर गए हैं।

इस दौरान एनएच सहायक अभियंता कनव बडोत्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि, हाईवे को जल्द बहाल करने का प्रयास किया जा रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT