CM ठाकुर ने विभिन्न विकास योजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया
CM ठाकुर ने विभिन्न विकास योजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया Social Media
भारत

हिमाचल के CM जयराम ठाकुर ने किन्नौर में विभिन्न विकास योजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया

Priyanka Sahu

हिमाचल प्रदेश, भारत। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने किन्नौर में विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया।

आज हिमाचल में साक्षरता दर लगभग शत प्रतिशत के करीब है :

किन्नौर में विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास कार्यक्रम को हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने संबोधित किया और अपने संबोधन में कहा- इन सुविधाओं से किन्नौर क्षेत्र के विकास को और गति मिलेगी। किन्नौर की जनता को हार्दिक बधाई। जब हिमाचल प्रदेश बना था तब यहां की साक्षरता दर 4.8% थी। आज हिमाचल में साक्षरता दर लगभग शत प्रतिशत के करीब है। आज हम साक्षरता दर में केरल से पीछे नहीं है बल्कि उसके बराबर में है।

जब हिमाचल प्रदेश बना था तब राज्य में सड़कों की लंबाई 228 किमी थी और आज सड़कों की लंबाई 39,000 किमी से अधिक है। जब हम इन बातों का जिक्र करते हैं तो विपक्ष के कुछ लोग उछलकर कहते हैं कि यह हमने किया है।
हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आगे यह भी कहा कि, "उनको यह पता होना चाहिए की जब सत्ता में रहें तो योगदान आपका होना चाहिए। ना हम एहसान कर रहे हैं, ना उन्होंने एहसान किया है। मगर मैं कहना चाहता हूं कि 39 हजार किमी में से 20 हजार किमी सड़क केवल PM ग्राम सड़क योजना से बनी जिसकी शुरूआत अटल बिहारी वाजपेयी ने की थी।"

मतदाता जागरूकता पर हस्ताक्षर अभियान का शुभारंभ किया :

इसके अलावा आज रविवार को राज्य के CM जयराम ठाकुर ने आज किन्नौर में "मतदाता जागरूकता पर हस्ताक्षर अभियान" का भी शुभारंभ किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री जी ने कहा कि, "मतदान हमारा कर्तव्य होता है। मतदान से देश एवं प्रदेश की प्रगति व नेतृत्व का निर्णय तय होता है। इसलिए विधानसभा चुनाव में आमजन को मतदान के प्रति जागरूक कर शतप्रतिशत मतदान करवाएं एवं लोकतंत्र को मजबूती प्रदान करें।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT