हिमाचल प्रदेश सरकार ने बढ़ाई कोरोना कर्फ्यू की अवधि
हिमाचल प्रदेश सरकार ने बढ़ाई कोरोना कर्फ्यू की अवधि Social Media
भारत

हिमाचल प्रदेश सरकार ने बढ़ाई कोरोना कर्फ्यू की अवधि

Author : Priyanka Sahu

हिमाचल प्रदेश, भारत। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का संक्रमण इस कदर परेशान कर रखा है कि, कई राज्‍यों में लॉकडाउन व नाइट कर्फ्यू लागू है। कोरोना से निपटने के लिए दवाई के साथ-साथ कड़ाई भी की जा रही है। इसी बीच अब हिमाचल प्रदेश राज्य से यह खबर आई है कि, हिमाचल प्रदेश सरकार ने कोरोना कर्फ्यू की अवधि को आगे बढ़ा दिया है।

26 मई तक बढ़ाया कोरोना कर्फ्यू :

हाल ही में यह खबर सामने आई है कि, हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण पर ब्रेक लगाने के लिए हिमाचल प्रदेश राज्य की सरकार ने कोरोना नाइट कर्फ्यू की अवधि को 26 मई तक बढ़ा दिया गया है। अब हिमाचल प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू को 26 मई सुबह 6 बजे तक के लिए बढ़ाया है। इस बारे में शनिवार को हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में यह अहम निर्णय लिया है।

बता दें कि, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में प्रदेश में लागू कोरोना कर्फ्यू 17 मई सुबह 6 बजे तक लगाया गया था, जिसे अब बढ़ा कर 26 मई की सुबह 6 बजे तक कर देने का फैसला लिया है। कैबिनेट ने यह फैसला भी लिया कि, सप्ताह में अब तीन घंटे के लिए दो दिन मंगलवार और शुक्रवार को हार्डवेयर की दुकानें खुली रहेंगी।

इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना के मामले कि, बात करे तो यहाँ कुल कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 153717 पहुंच गया है। इनमें से अब तक 111878 संक्रमित ठीक हो चुके हैं। सक्रिय कोरोना मामले अब 39623 रह गए हैं और 2185 संक्रमितों की मौत हुई है और इस दौरान कोरोना की जांच के लिए 11388 लोगों के सैंपल लिए गए।

देश के कोरोना मामले :

अगर देशभर के कोरोना मामले की बात करें तो आज स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की रिपोर्ट में पिछले 24 घंटे के दौरान 3 लाख 26 हजार 098 नए मामलों की पुष्टि और मौतों की संंख्‍या 3 हजार 890 दर्ज हुई है। इसकेे बाद देश में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 2,43,72,907 और कुल 2,66,207 लोगों की मौत हो चुकी है। सक्रिय मामलों की कुल संख्या 36,73,802 है, जबकि देश में अब तक डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 2,04,32,898 है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT