हिमाचल सरकार ने सभी कोविड प्रतिबंधों को लिया वापस
हिमाचल सरकार ने सभी कोविड प्रतिबंधों को लिया वापस Syed Dabeer Hussain - RE
भारत

हिमाचल सरकार ने सभी कोविड प्रतिबंधों को लिया वापस, लेकिन इन नियमों का करना होगा पालन

Sudha Choubey

हिमाचल प्रदेश, भारत। देश में अब कोरोना संक्रमण के मामलों में धीरे-धीरे कमी देखने को मिल रही है। जिसके चलते अब राज्य की सरकारें लगाए गए कोविड प्रतिबंधों में ढील दे रही हैं। कोरोना के मामलों में कमी को देखते हुए महाराष्ट्र, दिल्ली सरकार ने कोविड-19 प्रतिबंधों में पूर्ण छूट देने की घोषणा की। अब इस कड़ी में हिमाचल प्रदेश राज्य भी शामिल हो गया है।

बता दें कि, हिमाचल प्रदेश सरकार ने राज्य में कोरोना की रोकथाम के लिए सभी प्रतिबंधों को वापस लेने का फैसला लिया है। कोरोना संक्रमण के नए मामलों में गिरावट को देखते हुए हिमाचल प्रदेश सरकार ने आज गुरुवार को राज्य में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सभी प्रतिबंधों को वापस लेने का आदेश जारी किया।

इन दो नियमों का पालन करना है जरुरी:

वहीं हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा जारी आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया है कि, राज्य में अभी भी मास्क और हाथ की स्वच्छता वाले नियम का पालन करना अनिवार्य है।

हिमाचल सरकार ने सभी कोविड प्रतिबंधों को लिया वापस, लेकिन इन नियमों का करना होगा पालन

जानकारी के लिए बता दें कि, दिल्ली, राजस्थान, यूपी, महाराष्ट्र सहित कई अन्य राज्यों ने कोरोना संक्रमण के नए मामलों में गिरावट को देखते हुए पहले ही अधिकांश कोविड से प्रेरित प्रतिबंध हटा दिए हैं।

वहीं आज गुरुवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने फैसला किया कि, राष्ट्रीय राजधानी में ताजा कोविड -19 मामलों की संख्या में गिरावट को देखते हुए सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क नहीं पहनने पर अब कोई जुर्माना नहीं लगेगा। बता दें, दिल्ली में मास्क न पहनने पर जुर्माना 500 रूपये था। दिल्ली के अलावा ये महाराष्ट्र में भी अब मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना नहीं लगेगा।

देश में कोरोना वायरस के हाल:

वहीं अगर देश में कोरोना वायरस के आंकड़ों के बारे में बात करें, तो आज शुक्रवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1335 नए मरीज सामने आए, जबकि 1918 मरीज डिस्चार्ज हुए। इसके अलावा 52 मरीजों की मौत हुई। वहीं देश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 4,30,25,775 हो गई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT