ऐतिहासिक चंबा चौगान के सौंदर्यीकरण का काम शुरू
ऐतिहासिक चंबा चौगान के सौंदर्यीकरण का काम शुरू Social Media
हिमाचल प्रदेश

ऐतिहासिक चंबा चौगान के सौंदर्यीकरण का काम शुरू

News Agency

चंबा। हिमाचल प्रदेश में ऐतिहासिक चंबा चौगान के सौंदर्यीकरण और आवश्यक रखरखाव से संबंधित कार्यों को शुरू कर दिया गया है। सदर विधायक नीरज नैय्यर ने जानकारी देते हुए बताया कि सौंदर्यीकरण और आवश्यक रखरखाव कार्यों को स्थानीय प्रशासन के साथ कृषि एवं उद्यान विशेषज्ञों, प्रगतिशील किसानों - बागबानों और स्थानीय बुद्धिजीवी वर्ग की देखरेख में शुरू कर दिया गया है। बहुत जल्द चंबा के इस ऐतिहासिक चौगान का वास्तविक स्वरूप देखने को मिलेगा। उन्होंने बताया कि चौगान के सौंदर्यकरण और रखरखाव से संबंधित कार्यों के लिए आवश्यक धनराशि का प्रावधान भी कर दिया गया है। सौंदर्यीकरण और आवश्यक रखरखाव से संबंधित कार्यों के लिए स्थानीय प्रशासन द्वारा एक विस्तृत कार्य योजना को तैयार किया गया है।

आवश्यक रखरखाव और सौंदर्यीकरण कार्यों के लिए विशेषज्ञ परामर्श के साथ स्थानीय बुद्धिजीवी वर्ग के सुझावों को भी इस कार्य योजना का हिस्सा बनाया गया है। चौगान के घास रहित खाली हिस्सों में पैच के आधार पर दूब घास को वैज्ञानिक विधि से लगाने के साथ खरपतवारों को हटाया जा रहा है। श्री नैय्यर ने यह भी कहा कि चंबा चौगान का एक ऐतिहासिक महत्व है और चंबा की शान इस चौगान की गरिमा को बनाये रखना हम सब का कर्तव्य भी है।गौरतलब है कि सदर विधायक नीरज नैय्यर ने कुछ समय पहले ऐतिहासिक चंबा चौगान के सौंदर्यीकरण और रखरखाव से संबंधित कार्य को लेकर विभिन्न विभागीय अधिकारियों और स्थानीय बुद्धिजीवी वर्ग के साथ बैठक की थी। इस दौरान सौंदर्यीकरण और रखरखाव के कार्य को 30 जनवरी से आरंभ करने का निर्णय लिया गया था , परंतु भारी बारिश के कारण रखरखाव कार्य 31 जनवरी से शुरू कर दिया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT