हिमाचल में क्रिसमस पर रही धूम, विदेशी मेहमानों ने बढ़ चढ़कर लिया हिस्सा
हिमाचल में क्रिसमस पर रही धूम, विदेशी मेहमानों ने बढ़ चढ़कर लिया हिस्सा Social Media
हिमाचल प्रदेश

हिमाचल में क्रिसमस पर रही धूम, विदेशी मेहमानों ने बढ़ चढ़कर लिया हिस्सा

Author : News Agency

शिमला। हिमाचल प्रदेश में पर्यटन नगरी शिमला सहित अनेक स्थानों में क्रिसमस का पर्व धूमधाम से मनाया गया। राजधानी में रिज मैदान पर स्थित काइस्ट चर्च, सेंट जोन चर्च, कैथलिक चर्च तथा अन्य स्थानों पर क्रिसमस पर विशेष प्रार्थना सभा हुई, जिसमें विदेशी मेहमानों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

विदेश से पहुंचे पर्यटकों ने राजधानी शिमला सहित धर्मशाला के सेंट जोन चर्च में क्रिसमस पर्व मनाया और कोविड महामारी से निजात दिलाने के लिए प्रार्थना की। शिमला के ऐतिहासिक क्राइस्ट चर्च रिज में भी सुबह 11 बजे प्रार्थना सभा आयोजित की गई जिसमें ईसाई धर्म के लोगों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया और यीशु मसीह के जन्मदिन पर उनको याद किया गया। साथ ही यीशु मसीह से कोविड महामारी से जल्द निजात मिलने की प्रार्थना भी की गई।

क्राइस्ट चर्च के पादरी सोहन लाल ने बताया कि क्रिसमस के मौके पर कोविड नियमों की पालना के साथ यीशु मसीह को याद किया गया है और प्रार्थना की गई कि कोविड के नए वेरिएंट ओमिक्रोन से निपटने के लिए सरकार सक्षम हो सके और लोगों को जल्द इस महामारी से निजात मिले। पिछले दो वर्ष से पूरी मानवता महामारी से जूझ रही है और अब इसका नया वेरिएंट ओमिक्रोन भी तेजी से फैल रहा है। क्रिसमस पर पूरे चर्च को सजाया गया है और पिछले दो दिनों से ही अलग अलग कार्यक्रम भी चर्च में आयोजित किए जा रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT