CM Sukhwinder Singh Sukhu On Himachal Pradesh Political Crisis
CM Sukhwinder Singh Sukhu On Himachal Pradesh Political Crisis Raj Express
हिमाचल प्रदेश

कमजोर नहीं पार्टी, 80 फीसदी कांग्रेस एकजुट बाकी छोटी-छोटी बातों को लेकर नाराज - CM सुखविंदर सिंह सुक्खू

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • मुख्यमंत्री सुक्खू ने की कैबिनेट मंत्रियों के साथ मीटिंग।

  • क्रॉस वोटिंग के बाद से जारी राजनितिक ड्रामा।

CM Sukhwinder Singh Sukhu On Himachal Pradesh Political Crisis : हिमाचल प्रदेश। राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग के बाद से हिमाचल प्रदेश कांग्रेस में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। इस बीच मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने इस सभी बातों को नकारते हुए दावा किया है कि, 80 फीसदी कांग्रेस एक साथ है बाकी जो लोग बचे हैं वो छोटी मोटी बातों को लेकर नाराज हैं लेकिन उन्हें जल्द ही मना लिया जायेगा। इधर पार्टी में एकजुटता का दावा करने के बाद मुख्यमंत्री ने कैबिनेट मंत्रियों के साथ मीटिंग भी की।

सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि, ''80 फीसदी कांग्रेस एक साथ है और बाकी 20 फीसदी में भी कुछ लोग छोटी-छोटी बातों को लेकर हमसे नाराज हैं। चीजों को स्पष्ट करना मेरी जिम्मेदारी है, इसलिए मैंने उनके (छह निष्कासित कांग्रेस विधायकों) के साथ चर्चा की है। क्रॉस वोटिंग से बीजेपी के हौंसले बुलंद हैं लेकिन ऐसी स्थिति दोबारा पैदा नहीं होगी।"

बीजेपी के इस आरोप पर कि, सीएम प्रोटोकॉल के बाहर कुछ कांग्रेस विधायकों को सुरक्षा प्रदान कर रहे हैं, हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा, "बीजेपी ने राज्यसभा चुनाव के दौरान विधायकों की खरीद-फरोख्त की और क्रॉस वोटिंग कराई... यह विपक्ष का काम है।

लोकसभा चुनाव पर मुख्यमंत्री ने कहा कि, "समन्वय समिति के गठन के बाद स्थिति निश्चित रूप से बेहतर होगी। हम पूरी ताकत के साथ लोकसभा चुनाव में उतरेंगे। कांग्रेस ने पिछले 14 महीनों में (हिमाचल प्रदेश में) ईमानदार शासन दिया है।" मंत्री विक्रमादित्य सिंह के दिल्ली दौरे पर हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू कहते हैं, "वह पीडब्ल्यूडी मंत्री हैं। वह दिल्ली में क्यों नहीं हो सकते? वे आज (शनिवार को) कुछ निजी काम से राजस्थान में हैं।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT