लद्दाख:सीमा विवाद के बीच IAF चीफ RKS भदौरिया का चीन-पाकिस्तान को कड़ा संदेश
लद्दाख:सीमा विवाद के बीच IAF चीफ RKS भदौरिया का चीन-पाकिस्तान को कड़ा संदेश Twitter
भारत

लद्दाख:सीमा विवाद के बीच IAF चीफ RKS भदौरिया का चीन-पाकिस्तान को कड़ा संदेश

Author : Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ जारी तनातनी के बीच आज सोमवार को वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने चीन-पाकिस्तान के खिलाफ कड़ा संदेश दिया है।

भारत चीन-पाक दोनों फ्रंट पर युद्ध लड़ने को तैयार :

दरअसल, एयर चीफ मार्शल आर के एस भदौरिया ने कहा कि, ''भारतीय वायुसेना चीन और पाकिस्तान से एक साथ किसी भी संभावित युद्ध को लड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार है। भविष्य में होने वाले किसी भी संघर्ष में वायुशक्ति हमारी जीत में अहम साबित होगी। वायुसेना किसी भी दुस्साहस का जवाब देने के लिए पूरी तरह संकल्पित है।''

इस दौरान लद्दाख के बारे में वायुसेना प्रमुख ने ये बात भी कही कि, हमने सभी जरूरी जगहों पर तैनाती की है। हम किसी भी स्थिति से निपटने को तैयार हैं। हमारे आस-पास पैदा होते हालातों से पता लग गया है कि सेना को मजबूत और तैयार रहने की जरूरत है और मैं आश्वासन देना चाहता हूं कि भारतीय वायुसेना सबसे अच्छी सेनाओं में से एक है।

चीन भी हमारी ताकत को समझ गया है। उन्होंने कहा कि हमने रिकॉर्ड समय में राफेल, चिनूक, अपाचे को परिचालन के लिए तैयार किया है। अगले 3 साल में राफेल और एलसीए मार्क 1 स्क्वाड्रन पूरी ताकत के साथ ऑपरेट करेंगे।
आरकेएस भदौरिया

उम्मीद है बातचीत से ही सुलझेगा मामला :

इसके अलावा वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया ने आगे ये भी कहा, ''यह इसी बात पर निर्भर है कि डिसइंगेजमेंट पर बातचीत कैसी होती है। मुझे उम्मीद है कि बातचीत से ही मामला सुलझेगा। वर्तमान में प्रगति बहुत धीमी है। जमीनी हकीकत को देखकर हम कार्रवाई करेंगे।''

इसी के साथ ये जानकारी भी देते चलें कि भारत और चीन दोनों देशों के कोर कमांडरों के बीच तनाव कम करने के लिए कई बार बातचीत जारी है, अब सातवें दौर की बातचीत 12 अक्टूबर को होने वाली है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT