CDS रावत के हेलीकॉप्टर क्रैश
CDS रावत के हेलीकॉप्टर क्रैश Priyanka Sahu -RE
भारत

CDS रावत के हेलीकॉप्टर क्रैश का पता लगाने ट्राई सर्विस कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी का गठन

Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। भारत केे शौर्य और साहस की पहचान कहे जाने वाले सुधारवादी नायक 'जनरल बिपिन रावत' के अलिवदा कह जाने से पूरे देश में गमजदा का माहौल बना हुआ है, आज उनकी अंतिम विदाई है। इस बीच यह खबर सामने आ रही है कि, तमिलनाडु में सीडीएस जनरल बिपिन रावत के हेलिकॉप्टर क्रैश मामले का पता लगाने के लिए वायुसेना द्वारा ट्राई सर्विस कोर्ट ऑफ इन्क्वॉयरी का गठन कर किया गया है।

अफवाहों को लेकर वायुसेना ने की यह अपील :

इस बारे में भारतीय वायुसेना की ओर से अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट साझा कर जानकारी दी गई है। सीडीएस जनरल बिपिन रावत का हेलिकॉप्टर क्रैश कैसे हुआ, अब इसके कारणों का जांच समिति पता लगाएंगी। इस दौरान वायुसेना की ओर से यह बात भी कही गई है कि, यह जांच तेजी से पूरी होगी और तथ्यों का पता लगाया जाए। साथ ही अफवाहों को लेकर वायुसेना ने अपील भी की है कि, ''जांच पूरी होने तक मृतकों की पूरी गरिमा रखी जाए और किसी भी तरह की गलत जानकारी या फिर कयासबाजी से बचा जाए।''

भारतीय वायुसेना ने ट्वीट में लिखा :

भारतीय वायुसेना ने अपने इस ट्वीट में लिखा- भारतीय वायुसेना ने 8 दिसंबर, 2021 को हुई दुखद हेलीकॉप्टर दुर्घटना के कारणों की जांच के लिए एक ट्राई सर्विस कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी का गठन किया। जांच तेज़ी से पूरी की जाएगी और तथ्य सामने आएंगे। तब तक मृतकों की गरिमा का सम्मान करने के लिए बेबुनियाद अटकलों से बचा जा सकता है।

बता दें कि, 8 दिसंबर, 2021 के दिन तमिलनाडु के नीलगिरी जिले के कुन्नूर में एक हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया है, जिसमें चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी, अपने स्टाफ और परिवार के सदस्यों के साथ सवार थे। इस दौरान बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका समेत सेना के 11 अधिकारियों की इस हादसे में जान जा चुकी है और आज तमिलनाडु हेलिकॉप्टर क्रैश में जान गंवाने वाले सभी 13 लोगों को आज अंतिम विदाई दी जा रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT