चाईबासा में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ के दौरान IED विस्फोट
चाईबासा में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ के दौरान IED विस्फोट Social Media
भारत

झारखंड के चाईबासा में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ के दौरान IED विस्फोट

Priyanka Sahu

झारखंड, भारत। झारखंड के चाईबासा से बड़ी खबर आ रही है कि, यहां नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई। इस दौरान IED विस्फोट हुआ, जिसमें सीआरपीएफ के पांच जवान घायल हो गए।

झारखंड के चाईबासा में IED ब्लास्ट हुआ है। इस ब्लास्ट में अभी सीआरपीएफ के पांच जवानों के जख्मी होने की खबर सामने आ रही है। बता दें कि हाल के वर्षों में सरकार ने नक्सल नेटवर्क पर कड़ा प्रहार किया है, लेकिन फिर भी कई जगहों पर नक्सली एक्टिव हैं। इन जगहों में झारखंड के अलावा छत्तीसगढ़ और ओडिशा के कई इलाके शामिल हैं।

बताया जा रहा है कि, पश्चिमी सिंहभूम जिले के टोंटो क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ चल रहे अभियान के दौरान ही आईईडी ब्‍लास्‍ट की घटना हुई, जिस जगह पर ब्लास्ट हुआ वहां से जवानों को रेस्क्यू किया जा रहा था। तभी ब्‍लास्‍ट की चपेट में आने से 5 CRPF जवान घायल हो गए, सभी घायलों को सीआरपीएफ के रेंगाड़ हातु कैंप से एयरलिफ्ट कर रांची भेजा गया है। सूत्रों के अनुसार, घायल जवानों के नाम अजय लिंडा,शाहरुख खान भरत सिंह,मुकेश सिह और आलोक दास है।

सीआरपीएफ की और से की गई जवाबी फायरिंग :

तो वहीं, सीआरपीएफ की और से भी जवाबी फायरिंग की गई। भाकपा माओवादियों का मिसिर बेसरा का दस्ता इसका जिम्मेदार बताया जा रहा है। घटना में कोबरा बटालियन 209 के पांच जवान घायल बताए जा रहे हैं। बता दें कि, हाल के वर्षों में सरकार ने नक्सल नेटवर्क पर कड़ा प्रहार किया, परंतु फिर भी कई जगहों पर नक्सली एक्टिव हैं और झारखंड के अलावा छत्तीसगढ़ और ओडिशा के कई इलाके में साजिशों को रच कर अंजाम दे रहे हैं। इससे पहले पिछले साल नवंबर के अंत में CRPF के एक डॉग ने झारखंड के जोभी खुटवार इलाके में नक्सलियों द्वारा लगाए गए IED का पता लगाकर कई जीवन बचाए थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT