कोरोना से जंग नहीं लड़ पाए देश के मशहूर डॉक्टर केके अग्रवाल
कोरोना से जंग नहीं लड़ पाए देश के मशहूर डॉक्टर केके अग्रवाल Social Media
भारत

कोरोना से जंग नहीं लड़ पाए देश के मशहूर डॉक्टर केके अग्रवाल

Author : Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। देश में महामारी कोरोना की चपेट में आने वाले कुछ लोग तो इस घातक वायरस को हराकर जंग जीत पा रहे हैं, लेकिन कुछ लोगों की इस वायरस के कारण मृत्‍यु भी हो रही है, जिसके कारण आए दिन दुखद समाचार सुनने को मिल रहे हैं। अब देश के मशहूर डॉक्टरों में गिने जाने वाले डॉक्टर केके अग्रवाल का निधन हो गया है।

कोरोना संक्रमण की वजह से निधन :

पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) के पूर्व अध्यक्ष डॉ केके अग्रवाल 62 साल की उम्र में अलविदा कह चले हैं, उनका कोरोना संक्रमण की वजह से निधन हो गया। कल (17 मई) ही उन्होंने दिल्ली के एम्स (AIIMS) अस्पताल में आखिरी सांस ली। दरअसल, कोरोना से संक्रमित होने के बाद केके अग्रवाल को राजधानी दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था, जहां कई दिनों से उनका इलाज चल रहा था। पिछले दिनों ज्यादा तबीयत खराब होने की वजह से उनको वेंटिलेटर पर शिफ्ट किया था। उसके बाद से उनकी हालत में कोई सुधार नहीं देखा जा रहा था। कोरोना से लंबी लड़ाई के बाद आखिरकार वो जिंदगी की जंग हार गए।

पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित डॉ केके अग्रवाल के नाम पर बने ट्विटर हेंडल पर साझा हुए पोस्‍ट में बताया गया कि, "काफी दुख के साथ सूचित किया जा रहा है कि डॉ. केके अग्रवाल का 17 मई की रात 11.30 बजे के करीब कोरोना से लंबी लड़ाई लड़ते हुए निधन हो गया। जब से वह डॉक्टर बने थे, उन्होंने अपना जीवन लोगों और स्वास्थ्य जागरूकता को लेकर समर्पित कर दिया था।''

तो वहीं, एम्स के अधिकारी ने भी जानकारी देते हुए बताया कि, ''पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) के पूर्व अध्यक्ष डॉ. के.के. अग्रवाल का कोरोना वायरस से निधन हो गया।''

बता दें कि, डॉक्टर अग्रवाल कुछ समय पहले ही कोरोना पॉजिटिव हो गए थे और इस बारे में उन्‍होंने खुुद 28 अप्रैल को ट्विटर अकाउंट पर जानकारी देते हुए बताया था कि, वो कोरोना संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ली हुई है। डॉ केके अग्रवाल सोशल मीडिया के जरिए देशभर में लोगों को कोरोना और अन्य बीमारियों के प्रति जागरूक करते रहते थे और उनके कई वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होते रहते थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT