#chineseappbanned: चीन पर मोदी की दूसरी डिजिटल स्ट्राइक-47 ऐप्स बैन
#chineseappbanned: चीन पर मोदी की दूसरी डिजिटल स्ट्राइक-47 ऐप्स बैन Priyanka Sahu -RE
भारत

#chineseappbanned : चीन पर मोदी की दूसरी डिजिटल स्ट्राइक-47 ऐप्स बैन

Author : Priyanka Sahu

#chineseappbanned : चीन से आई महामारी कोरोना वायरस से आज दुनियाभर के देश जूझ रहे हैं, तो वहीं लद्दाख बॉर्डर पर चीन की हरकतों के बाद भारत की मोदी सरकार ने एक्‍शन में आई और भारत में चाइना के सामान का बहिष्कार कर रही है। हालांकि, भारत में सुरक्षा के लिहाज से पहले ही 59 चाइनीज ऐप्स पर प्रतिबंध के बाद अब दोबारा से चीन के 47 अन्य ऐप्स को बैन किया गया है।

चीन पर मोदी की दूसरी डिजिटल स्ट्राइक :

भारत सरकार द्वारा हाल में एक बार फिर से चीन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई यानी 47 अन्य ऐप्स बैन किए जाने के फैसला कर चीन पर मोदी सरकार की दूसरी डिजिटल स्ट्राइक की। सरकार चेक कर रही है कि, ये ऐप्स किसी भी तरह से नेशनल सिक्योरिटी और यूज़र प्राइवेसी के लिए खतरा तो नहीं बन रही हैं। सूत्रों के मुताबिक, जिन कंपनियों का सर्वर चीन में है, उन पर पहले रोक लगाने की कोशिश की जा रही है।

बता दें कि, हाल ही में मोदी सरकार द्वारा बैन किए गए 47 ऐप्स के नाम अभी सामने नहीं आए हैं, यहां तक की इन ऐप्स पर प्रतिबंध को लेकर भी सरकार की ओर से अभी कोई आधिकारिक बयान भी नहीं आया है।

भारत में चीन के अब तक 106 ऐप्स हुए बैन :

जानकारी के लिए बताते चलें कि, चीन द्वारा की गई चालाकी के बाद से अब तक भारत सरकार ने कुल 106 ऐप्स को प्रतिबंधित कर दिया गया है। इतना ही नहीं ये बात भी सामने आई है कि, सरकार ने 275 चीनी मोबाइल एप्स की लिस्ट तैयार की है, जिन पर आने वाले समय में बैन लगाया जा सकता है। इस सूची में पबजी और जिली जैसे ऐप शामिल हैं। अगर इससे पहले बैन हुए 59 चीनी ऐप्स में कौन-कौन से ऐप्स शामिल थे, इसकी लिस्‍ट देखना चाहते है तो इस लिंक पर क्लिक करें

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT