भारत में कोरोना का तांडव बेकाबू- 1 दिन में कोरोना मरीजों में बड़ा उछाल
भारत में कोरोना का तांडव बेकाबू- 1 दिन में कोरोना मरीजों में बड़ा उछाल Priyanka Sahu -RE
भारत

भारत में कोरोना का तांडव बेकाबू- 1 दिन में कोरोना मरीजों में बड़ा उछाल

Author : Priyanka Sahu

भारत। देश में कोरोना वायरस की महामारी का प्रसार पूरे भारत में अब तेजी से तांडव मचाने लगा है, भारत में कोरोना संक्रमण के मामले रोजाना रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में देश में फिर कोरोना के मरीजों में बड़ा उछाल आया है।

देश में एक दिन में कोरोना के नए केस :

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमितों की संख्या और मृतकों की तादाद में रिकॉर्ड तोड़ बढ़ोतरी हुई है। यहां कोरोना संक्रमितों के एक दिन में 11929 नए केस सामने आए हैं। इसके अलावा एक दिन में कोरोना की चपेट में आने वाले 311 मरीजों की मौत हुई है।

देश में अब तक कितने केस :

देशभर में घातक कोरोना वायरस के अब तक 320922 केस हो गए हैं, जबकि इस वायरस से 9 हजार 195 मरीजों की जान गई है। इनमें एक्टिव केस की संख्या 149348 है, जबकि 162379 मरीज ठीक होकर घर लौटे हैं।

दुनिया का चौथा संक्रमण वाला देश भारत :

बता दें कि, भारत में कोरोना वायरस मरीजों की रफ्तार तेजी से बढ़ती जा रही है और इस महामारी के बढ़ते मामले यानी कोरोना संक्रमितों की बढ़ती तादाद की वजह से बीते शुक्रवार को ही भारत ने दो देश स्पेन और यूके को पछाड़कर उनसे भी आगे निकल गया है और भारत दुनिया का चौथा सबसे संक्रमित वाला देश बन गया है।

इसके अलावा दुनियाभर के देशों में भारत से आगे सिर्फ 3 देश बचे हैं- 'अमेरिका, रूस और ब्राजील।' गर भारत में कोरोना की तादाद इसी तरह बढ़ती रही, तो एक-दो महीने में भारत दुनिया में दूसरा सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित वाला देश बन जाएगा।

देखा जाएं तो, जब भारत को देशव्‍यापी लॉकडाउन किया गया था, उस दौरान इतने अधिक केस सामने नहीं आए थे, जितने की अब देश को अनलॉक होते ही कोरोना मरीजों की संख्‍या में उछाल देखने को मिल रहा है और कोरोना हर दिन रिकॉर्ड तोड़ रहा है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT