LOC पर पाक की कायराना हरकत का भारत ने देर किए बिना दिया कड़ा जवाब
LOC पर पाक की कायराना हरकत का भारत ने देर किए बिना दिया कड़ा जवाब Social Media
भारत

LOC पर पाक की कायराना हरकत का भारत ने देर किए बिना दिया कड़ा जवाब

Author : Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। भारत ने नियंत्रण रेखा (LOC) पर पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा दिवाली के एक दिन पहले की गई कायराना हरकत का भारत ने भी अपना कड़ा जवाब देने में देर नहीं की है और ये बड़ा एक्‍शन लिया है। भारत ने LoC पर पाक के सीजफायर के उल्लंघन मामले पर सख्त रूख अख्तियार कर कड़ा विरोध जताते हुए पाकिस्तानी उच्चायोग के एक वरिष्ठ अधिकारी को तलब किया है।

पाकिस्तानी राजनयिक को किया तलब :

पाकिस्तान की ओर से बिना उकसावे वाली गोलीबारी पर भारत के विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तानी उच्चायोग के वरिष्ठ अधिकारी को तलब किया कर अपनी कड़ी आपत्ति जाहिर की। विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा- भारत ने पाकिस्तानी सुरक्षाबलों द्वारा निर्दोष नागरिकों को जानबूझकर निशाना बनाने की कड़े शब्दों मे निंदा की है। त्योहारों के समय नियंत्रण रेखा पर गोलाबारी करके शांति भंग किया जाना और हिंसा भड़काना निंदनीय है।

पाकिस्तान उच्चायोग के 'चार्ज डी अफेयर्स' को विदेश मंत्रालय ने तलब किया था। भारत ने सीमा पार से आतंकवादियों की घुसपैठ करने में पाकिस्तान का निरंतर सहयोग मिलने व पाकिस्तान के सीजफायर का बेवजह उल्लंघन करने को लेकर कड़ा विरोध दर्ज कराया गया।
विदेश मंत्रालय

बता दें, दीवाली के एक दिन पहले शुक्रवार को पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर में LOC के पास कई जगहों पर गोलियां बरसाईं थी। अधिकारियों और सूत्रों की जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान की इस कायराना हरकत में सुरक्षा बल के 5 जवान शहीद, जबकि 4 नागरिकों की भी मौत हुई व 19 लोग घायल हुए। इसके अलावा उसके बुनियादी ढांचे को बड़ा नुकसान पहुंचाया गया है। तो वहीं, भारत की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के 8 सैनिकों की भी मौत हुई थी।

भारतीय सेना के सूत्रों के मुताबिक, इस साल पाकिस्तान की तरफ से 4052 बार सीज फायर का उल्लंघन किया गया है, इनमें 128 बार नवंबर और 394 बार अक्टूबर में सीजफायर हुआ है। पिछले साल 3233 बार सीजफायर का उल्लंघन हुआ है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT