जैसलमेर में भारतीय वायुसेना का मिग-21 भारत-पाक सीमा के पास क्रेश
जैसलमेर में भारतीय वायुसेना का मिग-21 भारत-पाक सीमा के पास क्रेश Social Media
भारत

राजस्थान : जैसलमेर में भारतीय वायुसेना का मिग-21 भारत-पाक सीमा के पास क्रेश

Author : Kavita Singh Rathore

राजस्थान, भारत। कोरोना संकट के दौरान ही हाल ही में पूरी दुनिया से कई बड़ी घटनाओं की खबरें सामने आती रही हैं। चाहे वो प्राकृतिक आपदा भूकंप हो या कोई अन्य हादसा। इसी कड़ी में राजस्थान के जैसलमेर से एक प्लेन क्रेश होने की घटना सामने आई है। इस घटना के तहत भारतीय वायु सेना का एक विमान मिग-21 दुर्घटनाग्रस्त हो गया। बता दें, इसी महीने में यह दूसरा मौका है जब वायु सेना का कोई विमान हादसे का शिकार हुआ हो।

वायु सेना का मिग-21 एयरक्राफ्ट क्रेश:

दरअसल, इसी महीने CDS बिपिन रावत समेत बड़े आर्मी अफसर को ले जा रहा हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ था। वहीं, अब राजस्थान के जैसलमेर के पास भारत-पाकिस्तान सीमा के समीप भारतीय वायु सेना का मिग-21 एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस दुर्घटना में सेना के एक अधिकारी और पायलट की मौत होने की खबर है। हालांकि वायुसेना द्वारा अभी तक होने वाली मृत्यु की पुष्टि नहीं की गई है। वायुसेना द्वारा जारी किए गए बयान में सिर्फ विमान के क्रेश होने कि पुष्टि की गई है और बताया गया गया है कि, इस घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं।

एयरफोर्स और रेस्क्यू टीमें पहुंची घटना स्थल :

खबरों की मानें तो वाटी सेना का जो एयरक्राफ्ट क्रेश हुआ है, वह विमान नियमित उड़ान पर था और अचानक शुक्रवार की देर शाम लगभग साढ़े आठ बजे के आसपास क्रेश हो गया। इस घटना की जानकारी मिलते ही एयरफोर्स और रेस्क्यू टीमें घटना स्थल पर पहुंच गई। साथ ही जैसलमेर के पुलिस अधीक्षक अजय सिंह भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने एक समाचार एजेंसी को जानकारी देते हुए बताया है कि, 'यह प्लेन क्रैश नेशनल पार्क एरिया के रेगिस्तान में हुआ है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक जगह सैम पुलिस थाने के अंतर्गत आती है। जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है। बाकि अन्य कई अधिकारी भी घटनास्थल के लिए रवाना हो चुके हैं।'

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT