प्रेक्टिस के दौरान भारतीय कप्तान
प्रेक्टिस के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली, ट्विटर
भारत

सीएए के सवाल पर बचते नज़र आए भारतीय कप्तान विराट कोहली

Author : प्रज्ञा

राज एक्सप्रेस। इस समय देश का सबसे बड़ा मुद्दा 'नागरिकता संशोधन कानून' (Citizenship Amendment Act) बना हुआ है। इस कानून का देशभर में विरोध हो रहा है तो वहीं केन्द्र का सत्तारूढ़ दल भाजपा और उसके समर्थक इसके पुरजोर समर्थन में हैं। सरकार इस कानून पर अपने फैसले से टस-से-मस होने को तैयार नहीं है। गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि, 'चाहे तो सभी विपक्षी दल नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ एकजुट हो जाएं, लेकिन भाजपा अपने फैसले से एक इंच भी पीछे नहीं हटेगी।'

तमाम हस्तियां इस बारे में अपनी बात रख रही हैं। फिल्म जगत के कई नामी सितारे इस कानून के विरोध में सड़कों पर भी उतरे। जब भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली से नागरिकता संशोधन अधिनियम पर सवाल किया गया तो वे इससे बचते हुए नज़र आए। उन्होंने कहा कि, वह समझते हैं कि उन्हें इस कानून के बारे में कुछ भी बोलने से पहले इसके बारे में पूरी जानकारी ले लेनी चाहिए।

'क्योंकि आप एक बात कह रहे हो और फिर कोई दूसरा दूसरी बात कह रहा हो तो मैं उनके बीच में नहीं पड़ना चाहूंगा क्योंकि मुझे उनके बारे में नहीं पता है। ऐसे में मेरे लिए इस बारे में बोलना ठीक नहीं होगा। मैं इस मुद्दे पर गैर-ज़िम्मेदाराना नहीं होना चाहता क्योंकि इस मामले में दोनों ही पक्षों का अपना-अपना मत है। मुझे इस पर बोलने से पहले पूरी जानकारी होनी चाहिए और इससे जुड़ी हर एक बात पता होनी चाहिए ताकि मैं जिम्मेदार जवाब दे सकूं।'
विराट कोहली, भारतीय पुरुष क्रिकेट कप्तान

समाचार एजेंसी एएनआई ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भारतीय कप्तान विराट कोहली द्वारा दिए गए बयान का वीडियो जारी किया है-

विराट कोहली भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली टी-20 सीरीज़ के पहले पत्रकारों से बात कर रहे थे। दोनों देशों के बीच तीन मैचों की सीरीज़ का पहला टी-20 असम राज्य के गुवाहाटी शहर में खेला जाएगा। यह सीरीज़ 5 जनवरी से शुरू हो रही है। गुवाहाटी के बरसापारा स्टेडियम में सीरीज़ का पहला मैच खेला जाएगा। असम क्रिकेट एसोसिएशन (ACA) इस मैच में अहम भूमिका निभा रहा है क्योंकि इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में राजस्थान रॉयल्स ने इस स्टेडियम का चयन किया है।

समाचारा एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, गुवाहाटी में सुरक्षा से जुड़े सवाल पूछे जाने पर विराट कोहली ने कहा कि, 'शहर पूरी तरह से सुरक्षित है। हमें यहां की सड़कों पर कोई समस्या नहीं दिखी।' टी-20 मैच से पहले गुवाहाटी में रैपिड एक्शन फोर्स की तैनाती की गई है। फोर्स ने शनिवार को शहर में मार्च निकाला। एसीए के सचिव देवजीत साइकिया ने कहा कि, लोगों को स्टेडियम में रूमाल और तौलिया लाने की इजाजत नहीं दी जाएगी क्योंकि सीएए के खिलाफ प्रदर्शन में असम के पारंपरिक रूमाल का इस्तेमाल किया जा रहा है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT