फिलिस्तीन में भारतीय दूत की मौत प्राकृतिक कारणों से : विदेश मंत्रालय
फिलिस्तीन में भारतीय दूत की मौत प्राकृतिक कारणों से : विदेश मंत्रालय Social Media
भारत

फिलिस्तीन में भारतीय दूत की मौत प्राकृतिक कारणों से : विदेश मंत्रालय

Author : News Agency

नई दिल्ली। विदेश मंत्रालय ने मंगलवार को फिलिस्तीन में भारतीय राजदूत मुकुल आर्य की मौत पर गैर-जिम्मेदाराना टिप्पणियों को खारिज करते हुए कहा कि उनकी मृत्यु प्राकृतिक कारणों से हुई है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने एक संक्षिप्त बयान में आग्रह किया कि युवा राजनयिक के निधन को शालीनता और सम्मान के साथ स्वीकारा जाए।

उन्होंने कहा, "हमने रामल्लाह में भारत के प्रतिनिधि श्री मुकुल आर्य के निधन पर कुछ गैर-जिम्मेदाराना टिप्पणियां देखी हैं। उनका निधन प्राकृतिक कारणों से हुआ है। हम आग्रह करते हैं कि एक युवा राजनयिक के दुखद निधन पर शालीनता और सम्मान के साथ व्यवहार किया जाए।"

2008 बैच के एक आईएफएस अधिकारी और भारत के प्रतिनिधि मुकुल आर्य रविवार को फिलिस्तीनी शहर रामल्लाह में दूतावास परिसर के अंदर मृत पाए गए थे।

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने युवा राजनयिक के निधन पर दुख व्यक्त किया था। उन्होंने कहा कि "वह एक उज्ज्वल और प्रतिभाशाली अधिकारी थे, उनके सामने बहुत कुछ था। ''मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और प्रियजनों के साथ हैं। ओम शांति।"

सोमवार को विदेश मंत्रालय ने आर्य के आकस्मिक निधन पर दुख व्यक्त करते हुए कहा था कि उनकी मृत्यु एक खालीपन छोड़ जाएगी। बयान में कहा गया, "हम रामल्लाह में भारत के प्रतिनिधि श्री मुकुल आर्य के आकस्मिक निधन से स्तब्ध हैं। एक युवा और समर्पित अधिकारी, उनका निधन एक खालीपन छोड़ देगा। मंत्रालय की ओर से उनके परिवार के सदस्यों के प्रति हार्दिक संवेदना। इस कठिन समय में हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं उनके परिवार के साथ हैं। विदेश मंत्रालय उन्हें हर संभव सहयोग देगा।"

आर्य ने पिछले साल 16 जून को राष्ट्रपति महमूद अब्बास को अपना परिचय पत्र प्रस्तुत किया था। फिलिस्तीन के विदेश मंत्रालय ने एक प्रेस बयान में कहा कि उन्हें फिलिस्तीन में भारत गणराज्य के राजदूत मुकुल आर्य की मृत्यु की खबर से बहुत हैरानी और सदमा पहुंचा है। फिलिस्तीनी सरकार ने मौत के कारणों की जांच के आदेश दिए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT