लद्दाख: गलवान झड़प में भारतीय सेना का चीन को सबक-असलियत आई सामने
लद्दाख: गलवान झड़प में भारतीय सेना का चीन को सबक-असलियत आई सामने Social Media
भारत

लद्दाख: गलवान झड़प में भारतीय सेना का चीन को सबक-असलियत आई सामने

Priyanka Sahu

लद्दाख, भारत। लद्दाख में भारत-चीन सीमा पर गलवान घाटी में दोनों देशों के सैनिकों के बीच हुए संघर्ष में 15 जून को भारत के एक कमांडिंग ऑफिसर समेत 20 जवानों की शहादत पर पूरे देश में आक्रोश का माहौल था, इसी बीच सूत्रों के मुताबिक चीन की असलियत दुनिया के सामने आई है और भारतीय सैनिकों ने जवानों की बर्बरता व चीन को सबक सिखाने के लिए भारतीय सैनिकों ने भी बदला लिया है।

भारतीय जवानों ने तोड़ी चीनी सैनिकों की गर्दन :

सूत्रों के हवाले से खबर सामने आई है कि, भारतीय जवानों ने चीन के सैनिकों की गर्दन तोड़ दी। सूत्रों के मुताबिक, भारत-चीन के सैनिकों के बीच करीब 4 घंटे तक झड़प चली है। इस दौरान गलवान घाटी की झड़प में भारतीय सेना ने चीन के एक कर्नल को भी जिंदा पकड़ लिया था। भारतीय सेना के साथ टकराव में चीन के 45 से 50 सैनिक मारे गए थे और वो भी तब जब भारतीय सेना के पास उस वक्त कोई हथियार नहीं था।

चीन का गुरूर चकनाचूर :

इतना ही नहीं, सूत्रों के मुताबिक ये खबर भी सामने आई है कि, गलवान घाटी में भारतीय सेना ने चीन के गुरूर को चकनाचूर कर दिया था। हिंद के जांबाजों के शौर्य से चीन की ताकत पर ऐसा ग्रहण लगा, जिसकी टीस चीन कभी नहीं भूल सकेगा। चीन अपनी ताकत को बढ़ा चढ़ा कर बताता आया है, लेकिन लद्दाख की हिंसक झड़प भारत ने चीन को मुंहतोड़ जवाब दिया और उसकी असलियत दुनिया के सामने ला दी।

बता दें कि, चीन के साथ भारत के तनावपूर्ण हालातों को लेकर आज 21 जून को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत और तीनों सेनाओं के प्रमुखों के साथ लद्दाख में हालात पर उच्च स्तरीय बैठक की है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT