सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने मोदी के कार्यक्रम पर प्रतिक्रिया दी
सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने मोदी के कार्यक्रम पर प्रतिक्रिया दी Kratik sahu-RE
भारत

सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने मोदी के कार्यक्रम पर प्रतिक्रिया दी

Author : Kratik Sahu

राजएक्सप्रेस। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा ऑल इंडिया रेडियो पर आज मन की बात कार्यक्रम प्रसारित किया गया था, जिसपर सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि "आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मन की बात में पूरे देश के साथ संवाद करके विश्वास दिलाया कि हम सब मिलकर अनुशासन का पालन करेंगे, परस्पर दो गज की दूरी बनाये रखेंगे, मास्क पहनेंगे और घर में ज्यादा से ज्यादा रहेंगे तो इसका परिणाम यह होगा कि हम कोरोना को हराएंगे "।

जावड़ेकर ने कहा कि प्रधानमंत्री ने विश्वास व्यक्त किया कि एक महीने के अंदर कोरोना को हराना है इसलिए रमजान का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि ईद आने तक हम इसको हराएंगे। आज संत बसवेश्वर जयंती है, अक्षय तृतीया है, जयंत तीर्थंकर मुनि का महत्वपूर्ण दिवस है, ईस्टर थोड़े दिन पहले गया। प्रधानमंत्री ने इन सबका भी उल्लेख किया कि टीम भावना से कैसे कोरोना वायरस से लड़ रहे हैं, उनके पीछे समाज कैसे खड़ा है, किसी को भूखे नहीं सोना पड़ रहा है, यह समाज का जो रूप दिखा है यह बहुत महत्वपूर्ण है और उसके बारे में उन्होंने विकृति, प्रकृति और संस्कृति इसकी बात करके उसको समझाया।

जावड़ेकर ने मोदी की कार्यक्रम को आगे सम्बोधित करते हुए मोदी द्वारा कही बातें बताई उन्होंने कहा- भारत में जो दिखाई दे रही है वह संस्कृति है, लोग अपने साथ दूसरे के सुख का भी विचार कर रहे है। थूकने के बारे में भी उन्होंने कहा कि इधर उधर खुले में थूकना नहीं है। उन्होंने कहा, ''मुझे लगता है आज का जो संकट है कोरोना का उस पर प्रभावी रूप से फिर से संकल्पबद्ध एवं प्रतिबद्ध होने के लिए मोदी ने जो आवश्यक मार्गदर्शन दिया है वो देश को निश्चित रूप से भाया है और देश उसी रास्ते पर चलेगा।"

उन्होंने यह भी कहा कि किसानों के सारे कामकाज लगभग शुरू हो गए है। किसान ही अन्नदान करता है, अन्नदाता है। आज राशन पहुंचाने के साथ लाखो लोगों को भोजन देना पड़ता है वह जरुरत समाज पूरा कर रहा है। इसका भी उन्होंने उल्लेख किया और इसकी प्रशंसा भी की कि लोग खुद रहकर आगे बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं और काम कर रहे हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT