ISI Plan To Trap Security Forces Jawans
ISI Plan To Trap Security Forces Jawans Syed Dabeer -RE
भारत

देश की रक्षा करने वाले सैनिकों को हनी ट्रैप में फंसाने की योजना

Author : Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • भारतीय जवानों को हनी ट्रैप में फंसाने की योजना

  • हनी ट्रैप मामले की NIA करेगी जांच

  • जवानों को हनीट्रैप में फंसाने की बड़ी योजना बनाई

  • सोशल मीडिया के माध्यम से ISI ने की योजना तैयार

राज एक्सप्रेस। कुछ महीने पहले मध्य प्रदेश से सामने आया हनी ट्रैप मामला सबसे अधिक चर्चा में रहा और काफी तूल भी पकड़ चुका हैै, लेकिन अब इस मामले को लेकर कुछ ऐसी खबरें सामने आईं जो सबको चौंका देने वाली हैं। हनी ट्रैप में देश की रक्षा करने वाले सैनिकों को फंसाने की कोशिश की जा रही है और इसके लिए एक बड़ी योजना भी तैयार (ISI Plan To Trap Security Forces Jawans) की गई।

कौन कर रहा यह योजना तैयार ?

दरअसल, गृह मंत्रालय के सूत्रों के हवाले से बात सामने आई है कि, पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) द्वारा भारतीय सुरक्षा बलों के जवानों को सोशल मीडिया के माध्यम से हनी ट्रैप में फंसाएं जाने के लिए एक बड़ी योजना तैयार की जा रही हैै। वहीं, गृह मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक इस मामले की पूरी योजना को ISI के एक अधिकारी द्वारा अंजाम दिया जा रहा है।

NIA को दी जांच की जिम्‍मेदारी :

हालांकि, इस मामले के सामने आने के बाद गृह मंत्रालय (एमएचए) ने इसकी जांच करने के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को जिम्‍मेदारी दी है।

बता दें कि, हाल ही के कुछ दिनों पहले आंध्र प्रदेश की काउंटर इंटेलिजेंस सेल ने हनीट्रैप के कई मामले पकड़े थे, जिसमें नेवी के कई जवान शामिल थे। वैसे हनी ट्रैप मामले का खुलासा सबसे पहले मध्य प्रदेश में हुआ, इसके बाद हर एक दिन इसके तार जुड़ते-जुड़ते दिल्ली, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान और उत्तर प्रदेश सहित कई राज्‍यों तक पहुंचते गए।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT