जलियांवाला बाग राष्ट्रीय स्मारक संशोधन विधेयक राज्यसभा में पारित
जलियांवाला बाग राष्ट्रीय स्मारक संशोधन विधेयक राज्यसभा में पारित  Social Media
भारत

जलियांवाला बाग राष्ट्रीय स्मारक संशोधन विधेयक राज्यसभा में पारित

Rishabh Jat

राज एक्सप्रेस। राज्यसभा में जलियांवाला बाग राष्ट्रीय स्मारक (संशोधन) विधेयक पारित हो गया है। राज्यसभा में लंबी चर्चा के बाद ध्वनिमत के साथ यह विधेयक पारित हुआ है। केन्द्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्ष वर्धन अब सरोगेसी विनियमन विधेयक 2019 को विचार के लिए सदन के सामने रख रहे हैं। संसद के शीतकालीन सत्र की शुरुआत मंगलवार को भी हंगामेदार रही। सोमवार को जहां कांग्रेस समेत विपक्ष की कई पार्टियों ने लोकसभा में जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर हंगामा किया। वहीं, आज दिल्‍ली में प्रदूषण और रामदेव-पेरियार विवाद का मुद्दा उठाया गया। कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा कि दिल्‍ली में प्रदूषण के मुद्दे पर दलगत राजनीति से ऊपर उठकर देखने की जरूरत है।

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने सदन में दिल्‍ली में प्रदूषण का मुद्दा उठाया। उन्‍होंने कहा कि दिल्ली की हवा बेहद प्रदूषित होती जा रही है। इतना ज्यादा धुआं हो जाता है कि लोग जहरीली गैस की सांस लेते हैं। यह दलगत राजनीति से ऊपर उठकर देखने की जरूरत है। यह परिस्थिति लगातार उसी समय, हर साल क्यों उठती है, सोचने की जरूरत है?

तमिलनाडु के धर्मपुरी से डीएमके सांसद डी.एन.वी. सेंथिलकुमार एस. ने रामदेव-पेरियार विवाद का मुद्दा सदन के समक्ष उठाया। उन्होंने कहा कि बाबा रामदेव ने हमारे समाज सुधारक पेरियार को दलित टेररिस्ट कहा। पेरियार ने समाज को बेहतर बनाने में, सामाजिक न्याय के लिए, महिला सुधार में, समाज में समानता लाने में काफी काम किया है।

बता दें , राहुल गांधी की सदन से अनुपस्थिति का मामला उठा। कांग्रेस के के.सुरेश अपने राज्य में दो दलित बच्चियों के साथ हुए यौन उत्पीड़न का मामला उठा रहे थे, वह राहुल की सीट से बोलने लगे तो स्पीकर ने कहा आप अपनी सीट से बोलें, राहुल होते तो उन्हें मौका देता, क्योंकि उनके नाम से एक प्रश्न था। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सदन की कार्यवाही 3 बजे तक के लिए स्थगित कर दी। वहीं दूसरी ओर राज्यसभा कार्यवाही 2 बजे वापस शुरू हुई।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT