गुलाम नबी आज़ाद
गुलाम नबी आज़ाद Social Media
भारत

जम्मू-कश्मीर: गुलाम नबी आज़ाद के समर्थन में 5 पूर्व विधायकों का कांग्रेस से इस्तीफा

Sudha Choubey

नई दिल्ली, भारत। वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) के इस्तीफे के बाद सियासी घमासान मचा हुआ है। नेता गुलाम नबी आजाद ने आज सोनिया गांधी को लिखे 5 पन्नों के लंबे पत्र में कांग्रेस के सभी पदों को छोड़ने और प्राथमिक सदस्यता तक से इस्तीफा दे दिया है। अब खबर आई है कि, नेता गुलाम नबी आजाद का समर्थन करते हुए जम्मू-कश्मीर में 5 पूर्व विधायकों ने भी कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है।

जम्मू-कश्मीर में 5 पूर्व विधायकों ने भी दिया इस्तीफा:

जानकारी के अनुसार, आज शुक्रवार को गुलाम नबी आजाद के इस्तीफे के बाद जी.एम. सरूरी, हाजी अब्दुल राशिद, मोहम्मद अमीन भट, गुलजार अहमद वानी और चौधरी मोहम्मद अकरम ने 'गुलाम नबी आजाद के समर्थन में' कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया। बता दें, ये सभी नेता पहले पहले कांग्रेस पार्टी से विधायक रह चुके हैं।

जम्मू-कश्मीर में 5 पूर्व विधायकों ने दिया इस्तीफा:

जम्मू-कश्मीर के PCC अध्यक्ष ने कही यह बात:

जम्मू-कश्मीर के PCC अध्यक्ष जी. एम. सरूरी इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि, "गुलाम नबी आजाद साहब ने जो फैसला लिया है और उनके समर्थन में हम 5 विधायकों ने इस्तीफा दिया है।"

आपको बता दें कि, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे गुलाम नबी आजाद ने इस्तीफा देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के नाम 5 पन्नों का लेटर जारी किया है। इस लेटर में राहुल गांधी को निशाने पर लिया गया है। कुछ रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि आजाद जम्मू-कश्मीर में नई पार्टी बनाएंगे। आजाद कई दिनों से हाईकमान के फैसलों से नाराज थे। उन्होंने इस पत्र में राहुल पर बचकाने व्यवहार का आरोप लगाया और कांग्रेस की 'खस्ता हालात' और में 2014 लोकसभा चुनाव में हार के लिए राहुल गांधी को जिम्मेदार ठहराया है।

गुलाम नबी आजाद ने अपने पत्र में कहा कि, "बड़े अफसोस और बेहद भावुक दिल के साथ मैंने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से अपना आधा सदी पुराना नाता तोड़ने का फैसला किया है। कांग्रेस लड़ने की अपनी इच्छाशक्ति और क्षमता खो चुकी है। कांग्रेस में हालात अब ऐसी स्थिति पर पहुंच गए है, जहां से वापस नहीं आया जा सकता है।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT