अचानक टूटकर नदी में गिरा NH-44 का एक बड़ा हिस्सा
अचानक टूटकर नदी में गिरा NH-44 का एक बड़ा हिस्सा Social Media
भारत

जम्मू कश्मीर: अचानक टूटकर नदी में गिरा NH-44 का एक बड़ा हिस्सा, पर्यटक हुए परेशान

Sudha Choubey

जम्मू कश्मीर, भारत। जम्मू-कश्मीर में पिछले 48 घंटो से लगातार बारिश हो रही है। जिसकी वजह से सड़क मार्ग से देश के दूसरे राज्य पूरी तरह कट गए है। बारिश के बाद जम्मू-श्रीनगर हाईवे और मुगल रोड पर भूस्खलन हुआ है। जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

बता दें कि, जम्मू कश्मीर के उधमपुर जिले के समरोली इलाके में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग-44 का एक बड़ा हिस्सा भूस्खलन के चलते टूटकर तवी नदी में गिरा। जिसके कारण पर्यटको की गाड़ियां यहां फंस गई है।

इस बारे में बात करते हुए एक पर्यटक ने बताया कि, "गाड़ी में बच्चे हैं जिनको परेशानी हो रही है। प्रशासन पहले ही बता दे। हम न आगे जा सकते हैं न पीछे जा सकते हैं।"

ट्रैफिक DSP ने बताया:

उधमपुर के डिप्टी एसपी ट्रैफिक हिम्मत सिंह ने इस बारे में बताया कि, "जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले के समरोली इलाके में भारी भूस्खलन ने जम्मू-श्रीनगर NH-44 को अवरुद्ध कर दिया है। देवाल ब्रिज समरोली के पास सड़क का एक हिस्सा भी भूस्खलन में बह गया। अब तक किसी के हताहत होने या नुकसान की सूचना नहीं है।"

ट्रैफिक DSP हिम्मत सिंह ने बताया कि, "भूस्खलन के चलते राष्ट्रीय राजमार्ग-44 का करीब 80-100 मीटर का हिस्सा टूट गया है। अगर बारिश नहीं हुई तो इसे साफ करने में कम से कम 2 दिन का समय लगेगा। जो भी पर्यटक या स्थानीय लोग इस रस्ते को इस्तेमाल करते हैं वे अभी इधर न आएं।"

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के SSP पुंछ रोहित बसकोत्रा ने इस बारे में कहा कि, "भारी बारिश के बाद सभी थाने और फोर्स को अलर्ट पर रखा गया है। पहाड़ी इलाका होने के कारण खतरा अधिक है। लोगों से अपील है कि, ज़रुरत पड़ने पर ही यात्रा करें। भारी सामान लेकर गिले इलाकों में यात्रा न करें। सोशल मीडिया पर एक एडवाइजरी जारी की गई है।"

बता दें कि, जम्मू-कश्मीर में इस वक्त लगातार बारिश हो रही है। लगातार बारिश होने से जम्मू-कश्मीर में प्रमुख और छोटी नदियों जैसे तवी, झेलम, सिंध धारा, लिद्दर, दूधगंगा, रामबियारी, विशो, सुखना, फिरोजपोरा और पोहरू धाराओं में तेजी से जल स्तर बढ़ गया है। जिसे देखते हुए प्रशासन ने आम जनता के लिए हेल्पलाइन भी जारी किया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, किसी भी दुर्घटना से बचने के लिए जम्मू कश्मीर के 6 जिलों में स्कूलों को बंद कर दिया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT