Jammu and Kashmir
Jammu and Kashmir Social Media
भारत

जम्मू-कश्मीर: आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, फायरिंग में एक नागरिक की मौत

Sudha Choubey

श्रीनगर, भारत। जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के शोपियां (Shopian) जिले के तुर्कवागाम इलाके में आज रविवार को पुलिस और सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई। आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई गोलीबारी में एक नागरिक की मौत हो गई।

मिली जानकारी के अनुसार, शोपियां के तुर्कवागाम को पुलवामा से जोड़ने वाले पुल के पास आतंकवादियों ने सीआरपीएफ के गश्ती दल पर गोलीबारी की। गोलीबारी के दौरान एक नागरिक घायल हो गया, जिसे बाद में अस्पताल ले जाया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। नागरिक की पहचान शोएब गनी के रूप में हुई है।

पुलिस ने इस मामले में बात करते हुए बताया कि, आतंकवादियों ने आज दोपहर दक्षिण कश्मीर के शोपियां में तुर्कवांगम से लिट्टर को जोड़ऩे वाले पुल के पास केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की 182वीं बटालियन तथा विशेष अभियान दस्ते (एसओजी) के जवानों के एक संयुक्त गश्ती दल पर गोलीबारी की।

उन्होंने बताया कि, आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी के दौरान शोपियां के तुर्कवांगम निवासी गुलाम मोहम्मद के बेटे शोएब अहमद गनी घायल हो गये। उन्हें जिला अस्पताल पुलवामा भेजा गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी।

पुलिस ने इस मामले में आगे कहा कि, ''आतंकवादी संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद पास के बागों में छिपने में कामयाब रहे। इलाके में तलाश अभियान शुरू कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में एक मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच शुरू कर दी गयी है।"

पुलिस विभाग की और से किये गये एक ट्वीट में कहा गया है, "आतंकवादियों ने पुलवामा के लिट्टर को तुर्कवांगम से जोडऩे वाले पुल के पास सीआरपीएफ -182 बटालियन और एसओजी के संयुक्त गश्ती दल पर गोलीबारी की। आतंकवादी और हमारी संयुक्त टीम के बीच गोलीबारी के दौरान तुर्कवांगम निवासी शोएब अहमद गनी, पुत्र गुलाम मोहम्मद घायल हो गये।"

बाद में एक अन्य ट्वीट में पुलिस ने बताया कि, शोएब को इलाज के लिए जिला अस्पताल पुलवामा रेफर किया गया, जहां उनकी मौत हो गयी। आतंकवादी मुठभेड़ शुरू होने के थोड़ी देर बाद पास के बागों में घुसने में कामयाब रहे। उनकी तलाश अभी भी जारी है। मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच शुरू कर दी गयी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT