कुलगाम सड़क हादसे में अमरनाथ जा रहे कई तीर्थयात्री हुए घायल
कुलगाम सड़क हादसे में अमरनाथ जा रहे कई तीर्थयात्री हुए घायल Social Media
भारत

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम सड़क हादसे में अमरनाथ जा रहे कई तीर्थयात्री हुए घायल, 2 की हालत गंभीर

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में बड़ा सड़क हादसा

  • हादसे में अमरनाथ यात्रा के 20 श्रद्धालु घायल

  • 40 श्रद्धालुओं को लेकर बालटाल आधार शिविर जा रही थी बस

  • मौसम ख़राब होने के चलते मार्गों पर यात्रा अस्थायी रूप से स्थगित

जम्मू-कश्मीर, भारत। रोजाना देश के किसी न किसी राज्य से सड़क हादसे की खबर सामने आती रहती है। हाल ही में जम्मू-कश्मीर के कुलगाम (Kulgam) से सड़क हादसे की खबर सामने आई है। इस दौरान अमरनाथ यात्रा के लिए जा रहे 20 तीर्थयात्री घायल हो गए हैं। वहीं, 2 की हालत गंभीर बताई जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार, जम्मू एवं कश्मीर के कुलगाम जिले में आज गुरुवार को सड़क हादसा हो गया। इस हादसे में अमरनाथ यात्रा के कम से कम 20 तीर्थयात्री घायल हो गए। 18 यात्रियों को मामूली चोटें आई हैं, जबकि दो गंभीर रूप से घायल हैं। हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए यात्रियों को अनंतनाग जिले के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ऐसे हुआ हादसा:

यह हादसा उस वक्त हुआ, जब बस 40 श्रद्धालुओं को लेकर बालटाल आधार शिविर की और करजा रही थी। काजीगुंड में नुसू बदेरगुंड के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर ड्राइवर ने बस पर नियंत्रण खो दिया, जिसके बाद वाहन उसी दिशा में जा रहे एक डंपर से जाकर टकरा गयी। हादसे की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पुलिस पहुंच गई। फिलहाल, पुलिस इस हादसे की जांच में जुट गई है।

खराब मौसम के कारण रोकी गई अमरनाथ यात्रा:

वहीं, जम्मू कश्मीर घाटी में हो रही बारिश के बाद मौसम खराब हो गया, जिसको देखते हुए आज गुरुवार को अमरनाथ यात्रा को दोनों मार्ग पर रोक दिया गया। बता दें, मौसम ख़राब होने के चलते बालटाल और पहलगाम दोनों मार्गों पर बारिश के कारण अधिकारियों ने अमरनाथ यात्रा को अस्थायी रूप से स्थगित कर दिया है। बताते चलें कि, इससे पहले भी कश्मीर में अमरनाथ यात्रा पर बादल फटने की वजह से दो दिनों के लिए रोक दी गई थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT