जम्मू कश्मीर: गांव वालों ने लश्कर के दो आतंकवादियों को पकड़ा
जम्मू कश्मीर: गांव वालों ने लश्कर के दो आतंकवादियों को पकड़ा Social Media
भारत

जम्मू कश्मीर: गांव वालों ने लश्कर के दो आतंकवादियों को पकड़ा, उपराज्यपाल ने किया इनाम का ऐलान

Sudha Choubey

हाइलाइट्स:

  • जम्मू कश्मीर के रियासी जिले से अच्छी खबर

  • जम्मू-कश्मीर में गांव वालों ने लश्कर के दो आतंकवादियों को पकड़ा

  • आतंकियों के पास से हथियार बरामद

  • उपराज्यपाल ने किया इनाम का ऐलान

  • एक आतंकी 'मोस्ट वांटेड' कमांडर भी था शामिल

जम्मू कश्मीर: जम्मू कश्मीर के रियासी जिले से हाल ही में बहुत ही अच्छी खबर सामने आई है। खबर इतनी अच्छी है कि, जिसे जानने के बाद हर कोई यहां के ग्रामीणों की तारीफ करेगा। दरअसल, जम्मू-कश्मीर में आज रविवार को ग्रामीणों ने भारी हथियारों से लैस लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के दो आतंकवादियों को दबोच लिया। जिसके बाद ग्रामीणों ने उन दोनों आतंकवादियों को पुलिस के हवाले कर दिया है।

ग्रामीणों द्वारा पकड़े गए आतंकवादियों में से एक आतंकी 'मोस्ट वांटेड' कमांडर भी शामिल था। इसलिए यह बहुत बड़ी सफलता बताई जा रही है। पुलिस ने ग्रामीणों के लिए दो लाख रुपये इनाम की घोषणा भी की है।

जम्मू कश्मीर के ADGP ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि, "रियासी जिले के तुकसान गांव के लोगों ने लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकियों( फैजल अहमद डार और तालिब हुसैन) को हथियारों के साथ पकड़ा है। उनके पास से 2 AK राइफल, 7 ग्रेनेड और एक पिस्टल बरामद हुआ है। DGP ने ग्रामीणों के लिए 2 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की।"

उपराज्यपाल ने किया इनाम का ऐलान:

वहीं, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि, "जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने रियासी जिले के तुकसान गांव में लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकवादियों को पकड़ने वाले बहादुर ग्रामीणों के लिए 5 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की है।"

पुलिस ने बताया कि, जिन दो खूंखार आतंकियों को पकड़ा गया है, उनमें से एक राजौरी जिले के निवासी लश्कर कमांडर तालिब हुसैन है। इसके अलावा जिले में हाल में हुए आईईडी विस्फोटों का मास्टरमाइंड आतंकवादी फैजल अहमद डार है। फैजल अहमद दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के गांव तुकसान का रहने वाला है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT