श्रीनगर के नौगाम में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़, तीन आतंकवादी ढेर
श्रीनगर के नौगाम में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़, तीन आतंकवादी ढेर Social Media
जम्मू और कश्मीर

जम्मू कश्मीर: अनंतनाग के पोशक्रीरी इलाके में मुठभेड़ में मारे गए 2 आतंकवादी

Priyanka Sahu

जम्मू कश्मीर, भारत। जम्मू कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ अभियान का दौर लगातार जारी रहता है, आतंकी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। कुछ न कुछ साजिशों के चलते केंद्र जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) के इलाकों में अशांति का माहाैल रहता है एवं सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ होने लगती है। अब अनंतनाग के पोशक्रीरी इलाके में मुठभेड़ की खबर सामने आई है।

मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए :

बताया जा रहा है कि, केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में आज पोशक्रीरि इलाके में आतंकवाद‍ियों के छ‍िपे होने की सूचना मिलने के बाद जब सुरक्षा बलों में घेराबंदी की, तो आतंकवादियों ने गोलीबारी करना शुरू कर दी है। ऐसे में सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई कर उन पर गोलीबारी की। मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है, क्योंकि सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए है, जो हिजबुल मुजाहिदीन आतंकी संगठन से जुड़े बताए जा रहे है। इस दौरान ADGP कश्मीर ने जानकारी देते हुए बताया कि, ''मारे गए आतंकवादियों की पहचान दानिश भट और बशारत नबी के रूप में हुई है। दोनों प्रतिबंधित हिजबुल मुजाहिदीन आतंकी संगठन से जुड़े हैं। दोनों 9 अप्रैल 2021 को एक TA कर्मी सलीम की हत्या और 29 मई 2021 को जबलीपोरा में दो नागरिकों की हत्या में शामिल थे।''

सूचना मिलने के बाद घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया :

तो वहीं, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने यह बताया क‍ि, "पोशक्रीरि इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया गया। इसमें दो आतंकवादी ढेर कर द‍िए। इलाके में और भी आतंकवाद‍ियों के छ‍िपे होने की संभावना है। ऐसे में सर्च अभ‍ियान चलाया जा रहा है।"

बता दें कि, जम्‍मू कश्‍मीर के किसी न किसी इलाके में आतंकियों द्वारा साजिशों को रचकर अशांति माहाैल बनाने की फिराक में रहते है, लेकिन इस दौरान भारतीय सेना के जवान पहले ही सर्तकता के साथ उनकी सभी साजिशों को नाकाम कर उनका सफाया कर देते है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT