जम्मू-कश्मीर के कुलगाम एनकाउंटर में मारे गए 2 आतंकवादी
जम्मू-कश्मीर के कुलगाम एनकाउंटर में मारे गए 2 आतंकवादी Social Media
जम्मू और कश्मीर

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम एनकाउंटर में मारे गए 2 आतंकवादी

Priyanka Sahu

जम्मू-कश्मीर, भारत। केंद्र शासित प्रदेश जम्‍मू-कश्‍मीर में आतंकी गतिविधियां रूकने का नाम ही नहीं ले रही हैं, आतंकवादी लगातार कुछ न कुछ प्‍लांनिग कर रहे हैं, जिससे घाटी का माहौल सही नहीं है, लेकिन हर बार समय से पहले ही सुरक्षाबल के जवान आतंकियों की साजिश को नाकाम कर देते हैं। अब आज मंगलवार को फिर जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई।

सुरक्षाबलों को मिली आतंकियों के छिपे होने की जानकारी :

दरअसल, कुलगाम जिले में दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिले जाने के बाद यहां पर तत्काल कार्रवाई करते हुए सुरक्षाकर्मियों ने इलाके को घेर लिया था। इस दौरान सुरक्षाकर्मियों द्वारा आतंकियों से आत्मसमर्पण की अपील भी की गई, आतंकी अपनी हरकतों से बाज नहीं आए और सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाकर फायरिंग करना शुरू कर दी, ऐसे में सुरक्षाकर्मियों ने भी जवाबी कार्रवाई कर की। इस दौरान इलाके के दोनों ओर से फायंरिंग हुई, जिसमें सुरक्षाबलों ने कामयाबी हासिल करते हुए आतंकियों को मार गिराया।

लश्कर-ए-तैयबा/टीआरएफ से जुड़े हैं दोनों आतंकवादी :

इस बारे में कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि, ''कुलगाम एनकाउंटर में दो आतंकी मारे गए। मारे गए दोनों आतंकवादी स्थानीय हैं और प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा/टीआरएफ से जुड़े हैं। वे कई आतंकी अपराधों में शामिल थे।''

इससे पहले मारे गए थे जैश के 6 आतंकी :

बता दें कि, इससे पहले दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग और कुलगाम जिलों में एक के बाद एक दो सुरक्षा अभियानों में भारतीय सेना के जवानों ने जैश-ए-मोहम्मद के छह आतंकवादियों को मार गिराया है, जिनमें से 2दो पाकिस्तान के बताए जा रहे थे। सुरक्षा बलों ने कुलगाम में मारे गए आतंकवादियों के पास से अमेरिका में निर्मित एम4 राइफल भी बरामद किया था। इस दौरान कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने इन दो मुठभेड़ों में जैश-ए-मोहम्मद के छह आतंकवादियों के मारे जाने को एक बड़ी सफलता करार दिया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT