चार सरकारी कर्मचारियों की सेवा समाप्त
चार सरकारी कर्मचारियों की सेवा समाप्त Raj Express
जम्मू और कश्मीर

जम्मू - कश्मीर में 4 सरकारी कर्मचारी निलंबित, आंतकी गतिविधियों में शामिल होने पर हुई कार्रवाई

gurjeet kaur

हाइलाइट्स

  • जम्मू-कश्मीर प्रशासन विभाग ने 4 कर्मचारियों को बर्खास्त किया।

  • बुधवार को आतंकी गतिविधियों में शामिल होने पर हुई कार्रवाई।

  • पिछले 3 सालों में 50 से अधिक कर्मचारियों की भी बर्खास्तगी हुुई।

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने बुधवार को चार सरकारी कर्मचारियों की सेवाओं को समाप्त किए जाने का आदेश जारी कर दिया है। आदेश तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है। आतंकी गतिविधियों में शामिल होने पर कार्रवाई की गई है।

इन चार कर्मचारियों पर हुई कार्रवाई

प्रशासन ने चार सरकारी कर्मचारियों को सेवा से बहाल करने के लिए भारत के संविधान अनुच्छेद 311 के खंड (2) के उप-खण्ड (सी) का इस्तेमाल किया है, इनकी पहचान डॉ. निसार-उल-हसन, सहायक प्रोफेसर (मेडिसिन), एसएमएचएस अस्पताल, श्रीनगर। अब्दुल मजीद भट, जम्मू-कश्मीर पुलिस में एक कांस्टेबल, उच्च शिक्षा विभाग में शिक्षक फारूक अहमद मीर, और उच्च शिक्षा विभाग में लैब परिचारक अब्दुल सलाम राथर पर कार्रवाई की गई है।

जम्मू-कश्मीर सरकार के प्रशासन विभाग के आयुक्त/सचिव ने आदेश में कहा है कि राज्य की सुरक्षा के हित से जुड़े मामलों में जांच कराना ठीक नहीं है।

पिछले तीन सालों में, केंद्र शासित राज्यों में प्रशासन ने 50 से अधिक कर्मचारियों को बर्खास्त करने के लिए संविधान की धारा 311 (2) (सी) का इस्तेमाल किया है। कर्मचारी सरकार से वेतन ले रहे थे, लेकिन कथित तौर पर वह पाकिस्तान के आतंकवादी संगठनों का समर्थन कर रहे थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT