पूर्व DSP देवेंद्र सिंह मामले से संबंधित एक आतंकी की गिरफ्तारी
पूर्व DSP देवेंद्र सिंह मामले से संबंधित एक आतंकी की गिरफ्तारी Syed Dabeer - RE
जम्मू और कश्मीर

पूर्व DSP देवेंद्र सिंह मामले से संबंधित एक आतंकी की गिरफ्तारी

Priyanka Sahu

राज एक्‍सप्रेस। इस साल यानी 2020 में पहले माह जनवरी में जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी को आतंकियों के साथ मिलीभगत के शक में गिरफ्तार किया गया था, इसी को लेकर आज गुरुवार को कोरोना महामारी के संकट में दौरान इस मामले का आगे का अपडेट सामने आया है कि, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने पूर्व पुलिस उपाधीक्षक (DSP) देवेंद्र सिंह से जुड़े एक मामले में एक कथित आतंकवादी को गिरफ्तार किया।

देवेंदर सिंह के संपर्क में था ये आतंकी :

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि, "एनआईए ने कथित आतंकवादी तारिक अहमद मीर को गिरफ्तार किया है। मीर कथित रूप से आतंकवादियों को रसद सहायता प्रदान करता था और देवेंदर सिंह के संपर्क में था, जिसकी आतंकवादियों के साथ संबंधों की जांच की जा रही है।" इतना ही नहीं आगे उन्होंने ये भी बताया कि, आतंकवादी तारिक अहमद मीर से पूछताछ की जा रही है और आने वाले दिनों में और गिरफ्तारियां हो सकती हैं।

घाटी में NIA बहुत सक्रिय :

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने DSP देवेंद्र सिंह को कश्मीर घाटी में हिजबुल मुजाहिदीन (HM) के आतंकवादियों को एक जगह से दूसरी जगह ले जाने में मदद करने के दौरान पकड़ा गया था और देवेंद्र सिंह की गिरफ्तारी के बाद से घाटी में NIA बहुत सक्रिय है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मारे कई छापे :

डीएसपी को गिरफ्तारी के बाद घाटी में उसके आवासों पर जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कई छापे मारे लेकिन, शुरुआती जांच के बाद यह मामला NIA को सौंप दिया गया। जांच एजेंसी ने अब तक घाटी भर में कई छापे मारे हैं और आपत्तिजनक सामग्री जब्त की है। NIA ने अब तक कश्मीर घाटी में एक पिता-पुत्री और एक पिता-पुत्र की जोड़ी सहित 10 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है।

राष्ट्रीय एजेंसी ने इस मामले में जम्मू-कश्मीर में कई स्थानों पर छापे मारे हैं, जिनमें देवेंद्र सिंह का इंद्रानगर और पुलवामा स्थित निवास भी शामिल हैं। एनआईए ने 18 मार्च को एक छापे के दौरान एक सैंट्रो कार जब्त की, जो श्रीनगर के इंद्रानगर स्थित निवास के आंगन में खड़ी की गयी थी।

बता दें कि, 280 किलोमीटर लंबे राष्ट्रीय राजमार्ग पर 11 जनवरी को दो हिजबुल कमांडर नावेद बाबू और रफी अहमद सहित तीन लोगों को जम्मू ले जाने के दौरान गिरफ्तार किया था। देवेंद्र सिंह श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के एंटी-हाइजैकिंग विंग में एक अधिकारी था और सुरक्षा अधिकारियों की उस टीम का भी हिस्सा था, जिसने फरवरी में कश्मीर के दौरे पर आये अमेरिकी राजदूत सहित विदेशी राजदूतों के एक समूह की अगवानी की थी और सुरक्षा मुहैया करायी थी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT