जम्मू-कश्मीर के 3 दिन के दौरे पर अमित शाह
जम्मू-कश्मीर के 3 दिन के दौरे पर अमित शाह  Social Media
जम्मू और कश्मीर

जम्मू-कश्मीर के 3 दिन के दौरे पर अमित शाह

Author : Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • जम्मू-कश्मीर के 3 दिन के दौरे पर अमित शाह

  • कश्मीर में सुरक्षा-व्यवस्था बेहद कड़ी

  • जम्मू-कश्मीर यूथ क्लब के लोगों से मुलाक़ात करेंगे शाह

जम्‍मू कश्‍मीर, भारत। केंद्र शासित प्रदेश जम्‍मू कश्‍मीर में पिछले कुछ दिनों से घाटी पर आतंकी हमलों की गति‍विधिया बढ़ने से लोगों में खौफ बढ़ा हुआ है, आतंकी मजदूरों और अल्पसंख्यक हिंदुओं को निशाना बना रहे हैं। इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 23 अक्टूबर से 3 दिन के जम्मू-कश्मीर दौरे पर जाएंगे।

केंद्र शासित प्रदेश में सुरक्षा-व्यवस्था बेहद कड़ी :

बताया जा रहा है कि, अमित शाह का जम्‍मू कश्‍मीर दौरे का मकसद राज्य के विकास कार्यों की समीक्षा बताया जा रहा है, लेकिन जिन हालातों में वे जा रहे उसे देखते हुए उनका ये दौरो काफी अहम माना जा रहा हैै। अमित शाह के इस दौरे के चलते केंद्र शासित प्रदेश में सुरक्षा-व्यवस्था बेहद कड़ी कर दी गई है। वे जहां-जहां रुकेंगे उसके कई किलोमीटर के दायरे में सुरक्षा के काफी चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, अमित शाह आज शनिवार को श्रीनगर एयरपोर्ट पर उतरेंगे, वहां संयुक्त अरब अमीरात में श्रीनगर और शारजाह के बीच पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान का उद्घाटन भी करेंगे और इसके बाद यहां से सीधे राजभवन जाएंगे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर के दौरे के दौरान श्रीनगर में सुरक्षा समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर जम्मू-कश्मीर यूथ क्लब के लोगों से मुलाक़ात करेंगे।

  • अमित शाह आतंकियों के निशाने पर आकर अपनों को खोने वाले पीड़ित परिवारों से भी मुलाकात करेंगे।

  • इसके अलावा वे कश्मीरी पंडित माखन लाल बिंदरू, सुपिंदर कौर और 7 अक्टूबर को शहीद हुए 25 साल के एसआई अहमद मीर के परिजनों से मिलेंगे।

  • बताया जा रहा है कि, अमित शाह पहले इनके घर जाकर ही इनसे मुलाकात करना चाहते थे, लेकिन सुरक्षा कारणों के चलते एजेंसियों ने ऐसा न करने की सलाह दी।

  • अमित शाह जम्मू में बीजेपी नेताओं के साथ मुलाकात भी कर सकते हैं।

  • तो वहीं, अपने दौरे के तीसरे दिन अमित शाह एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT