Anantnag Encounter
Anantnag Encounter Social Media
जम्मू और कश्मीर

जम्मू-कश्मीरः अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेरा, मुठभेड़ जारी

Author : Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़।

  • आतंकियों व सुरक्षाबलों के बीच दोनों तरफ से भारी गोलीबारी जारी।

  • सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया।

  • अनंतनाग में आतंकियों के छिपे होने के इनपुट मिलने पर कार्रवाई शुरू।

राज एक्‍सप्रेस। जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ (Anantnag Encounter) के दौरान अनंतनाग के बिजबेहारा में आज 16 अक्‍टूबर को सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली। दरअसल, बिजबेहारा में आतंकियों के छिपे होने का इनपुट मिलने के बाद यहां सर्च ऑपरेशन चलाया गया।

आतंकियों ने चलाई गोलियां :

सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया, तो छुपे हुए आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चला दी, हालांकि सुरक्षाबलों ने मामले को देखते हुए ये मोर्चा संभाल लिया और तीन आतंकियों को मार गिराए जाने की खबर है। वहीं सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को भी खाली करा दिया और आतंकियों को घेर लिया।

दोनों ओर से गोलीबारी जारी :

पुलिस द्वारा प्राप्‍त जानकारी के अनुसार, यह बताया गया है कि, यहां के इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों दोनों तरफ से भारी गोलीबारी जारी है। यहां सुबह से ही गोलियों की तड़तड़ाहट की आवाज सुनाई दे रही है। हाल के दिनों में अनंतनाग और आस-पास के जिलों में आतंकियों की गतिविधियां बढ़ी हैं, पुलिस और सेना के जवान भी इन आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।

बता दें कि, इससे पहले भी हाल ही में जम्मू-कश्मीर के गांदरबल से 2 आतंकवादी गिरफ्तार किए गए हैं, जिनकी सुरक्षाबलों को काफी लंबे समय से तलाश थी।

आतंकवादियों के मारे जाने की घटनाओं में बढ़ोत्तरी :

जम्‍मू-कश्‍मीर में आतंकी हिंसा और आतंकवादियों के मारे जाने की घटनाओं पर अगर बात करें, तो वर्ष 2018 में वर्ष 2017 की अपेक्षा क्रमश: 80 और 21% की बढ़ोत्तरी हुई। वहीं केंद्रीय गृह मंत्रालय की वार्षिक रिपोर्ट के अनुसार, वर्ष 2018-19 की अवधि के दौरान सीमा पार से घुसपैठ में करीब 5% की वृद्धि हुई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT