सीमाओं पर पाकिस्तानी ड्रोन से निपटेंगे एक्वा जैमर, मल्टी-शॉट गन
सीमाओं पर पाकिस्तानी ड्रोन से निपटेंगे एक्वा जैमर, मल्टी-शॉट गन Social Media
जम्मू और कश्मीर

भारतीय सीमाओं पर पाकिस्तानी ड्रोन से निपटेंगे एक्वा जैमर, मल्टी-शॉट गन

News Agency

जम्मू। भारतीय सेना ने सीमा पार होने वाली ड्रोन गतिविधियों का मुकाबला करने के लिए जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर एक्वा जैमर और मल्टी-शॉट गन लगाए हैं। उल्लेखनीय है कि अब तक, एक दर्जन से अधिक बार भारतीय सीमा में अपने गुर्गों को हथियार, चिपचिपे बम और अन्य रसद सहायता पहुंचाने के मकसद से पाकिस्तान की ओर से ड्रोन गतिविधि की सूचना मिली है।रक्षा विभाग से जुड़े सूत्रों ने बताया कि भारतीय सेना ने ड्रग्स, हथियारों और अन्य खेपों की तस्करी के लिए ड्रोन का इस्तेमाल करने के पाकिस्तान के नापाक मंसूबों से निपटने हेतु सीमा पर एक्वा-जैमर और मल्टी-शॉट गन लगाए हैं।

उन्होंने कहा कि एलओसी पर पाकिस्तान की सीमा से महज 400 मीटर की दूरी पर आधुनिक और हाई-टेक गैजेट्स लगाए गए हैं। भारतीय सेना पाकिस्तान की ड्रोन साजिश का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए पूरी तरह तैयार है। एक्वा-जैमर और मल्टी-शॉट गन विरोधियों द्वारा किए गए प्रयासों को पूरी तरह विफल कर देगी। उन्होंने कहा कि एक्वा जैमर न केवल 4900 मीटर की दूरी पर ड्रोन को ट्रैक करेगा, बल्कि इसकी गतिविधि को फ्रीज करने में भी सक्षम है। इसके अलावा,एक्वा जैमर द्वारा ट्रैक किए जाने के बाद मल्टी-शॉट गन में राउंड फायरिंग / फायरिंग करके ड्रोन को मार गिराने की क्षमता होती है। उन्होंने कहा कि सीमा पार से रची गई ड्रोन साजिश सुरक्षा बलों के लिए एक नयी चुनौती है, लेकिन हाई-टेक गैजेट्स की स्थापना के साथ, दुश्मनों के डिजाइन को सफल नहीं होने दिया जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT