जम्मू कश्मीर के कठुआ में आर्मी का हेलिकॉप्टर क्रैश होकर रणजीत सागर डैम में गिरा
जम्मू कश्मीर के कठुआ में आर्मी का हेलिकॉप्टर क्रैश होकर रणजीत सागर डैम में गिरा Social Media
जम्मू और कश्मीर

जम्मू कश्मीर के कठुआ में आर्मी का हेलिकॉप्टर क्रैश होकर रणजीत सागर डैम में गिरा

Author : Priyanka Sahu

जम्‍मू कश्‍मीर, भारत। केंद्र शासित प्रदेश जम्‍मू कश्‍मीर से आज मंगलवार को एक हादसे की खबर सामने आ रही है कि, पंजाब और जम्मू-कश्मीर सीमा के पास कठुआ जिले के पुरथु बसहोली इलाके में हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया और क्रैश होकर रणजीत सागर डैम की झील में गिर गया।

पायलट और को-पायलट की खोज जारी :

बताया जा रहा है कि, पठानकोट के पास आज मंगलवार को आर्मी का ALH ध्रुव हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ है, इस हादसे के बाद भारतीय सेना के बचाव दल की टीम दुर्घटना स्थल पर पहुंची और राहत बचाव कार्य शुरू किया। मिली जानकारी के अनुसार, आर्मी की एविएशन स्क्वाड्रन के ध्रुव हेलिकॉप्टर ने मामून कैंट से आज सुबह 10 बजकर 20 मिनट पर उड़ान भरी थी। इस दौरान रणजीत सागर डैम इलाके के पास हेलिकॉप्टर कम ऊंचाई का राउंड ले रहा था, तभी यह हादसे को शिकार हो गया और हेलिकॉप्टर क्रैश होकर डैम में गिर गया।

हादसे के बाद रेस्क्यू मिशन जारी :

कठुआ जिले के एसएसपी आरसी कोतवाल के मुताबिक, डाइवर्स की ओर से अब झील में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। तो वहीं, हेलीकॉप्टर के इस हादसे के बाद NDRF की टीम की तैनाती कर दी गई है और रेस्क्यू मिशन जारी है। इसके अलावा राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) और पंजाब व जम्मू कश्मीर एसडीआरएफ की भी टीम बचाव कार्य के लिए घटनास्थल पर पहुंच गई है।

हेलिकॉप्टर में मौजूद दोनों पायलट सुरक्षित :

हेलिकॉप्टर के क्रैश होने के बाद सेना की ओर से बयान भी जारी हुआ है, जिसमें बताया गया है कि, ''हेलिकॉप्टर में मौजूद दोनों पायलट सुरक्षित हैं। पठानकोट से वेपन सिस्टम को हेलिकॉप्टर से बंद कर दिया गया है।''

बता दें कि, ध्रुव हेलीकॉप्टर को भारत में ही विकसित किया गया है। इसे हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) के लाइट कॉम्बेट हेलीकॉप्टर (LCH) प्रोजेक्ट के तहत तैयार किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT