जम्मू-कश्मीर के ऊधमपुर जिले में सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्‍त
जम्मू-कश्मीर के ऊधमपुर जिले में सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्‍त Syed Dabeer Hussain - RE
जम्मू और कश्मीर

जम्मू-कश्मीर के ऊधमपुर जिले में सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्‍त- 2 पायलट शहीद

Priyanka Sahu

जम्मू-कश्मीर, भारत। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के ऊधमपुर जिले के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल पत्नीटाप के ऊपरी इलाके शिवगढ़ धार में आज मंगलवार को सेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना का शिकार हुआ है और इस हादसे में हेलीकॉप्टर में सवार दो पायलट की मौत हो गई है।

हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त के बाद आई तेज आवाज

बताया जा रहा है कि, सेना का हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद तेज आवाज आई और पूरे इलाके में धुंआ ही धुंआ हो गया। इस हादसे के बाद सबसे पहले स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और हेलीकाप्टर में सवार पायलट व को-पायलट को बाहर निकाल लिया। इस बीच हादसे के बारे में पता चलते ही एंबुलेंस और फायर सर्विस टीम भी मौके पर पहुंची। इस दौरान हादसे में गंभीर रूप से घायल सेना के दोनों पायलटों ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। पायलट की पहचान मेजर रोहित कुमार और मेजर अनुज राजपूत के रूप में हुई है।

हेलीकॉप्टर दुर्घटना के बारे में ऊधमपुर रियासी रेंज के डीआईजी सुलेमान चौधरी की ओर से इस बात की जानकारी का पता लगा, उन्होंने बताया कि, ''हादसे की जानकारी मिलने के बाद पुलिस की एक टीम रवाना हो गई है। धुंध ज्यादा होने के चलते अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि, हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ या लैंडिंग के दौरान हादसे का का शिकार हुआ।'' इसके अलावा जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि, ''हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद तेज आवाज आई थी और पूरे इलाके में धुंआ फैल गया।''

हादसे का कारण :

ऊधमपुर जिले के शिव गढ़ धार में हुए हेलीकॉप्टर हादसे का कारण क्‍या है, इस बारे में पुलिस का कहना है कि, इलाके में ज्यादा धुंध और भारी बारिश होना हादसे का कारण हो सकता है। फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है।

बता दें कि, इससे पहले 3 अगस्त को भी भारतीय सेना के एक हेलीकॉप्टर केंद्र शासित प्रदेश के कठुआ में दुर्घटनाग्रस्त हुआ था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT