गिरफ्तार डीएसपी कोकरनाग मुठभेड़ में शामिल नहीं : एडीजीपी
गिरफ्तार डीएसपी कोकरनाग मुठभेड़ में शामिल नहीं : एडीजीपी Raj Express
जम्मू और कश्मीर

गिरफ्तार डीएसपी कोकरनाग मुठभेड़ में शामिल नहीं : एडीजीपी

राज एक्सप्रेस

हाइलाइट्स :

  • पुलिस उपाधीक्षक शेख आदिल मुश्ताक कोकरनाग अनंतनाग में हुई आतंकी मुठभेड़ में शामिल नहीं थे।

  • गैरजिम्मेवार पत्रकारिता भी आपराधिक कृत्य है और कानूनी कार्यवाही के लिए उत्तरदायी है।

  • डीएसपी आदिल को 21 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था।

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलिस उपाधीक्षक शेख आदिल मुश्ताक, जिन्हें हाल ही में भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, कोकरनाग अनंतनाग में हुई आतंकी मुठभेड़ में शामिल नहीं थे। पिछले महीने कोकरनाग के वन क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में सेना के दो अधिकारी, एक पुलिस अधिकारी और एक सैनिक शहीद हुए थे।

कश्मीर पुलिस ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर कश्मीर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक विजय कुमार के हवाले से कहा, “यह संज्ञान में आया है कि ‘भारत तक’ नामक एक समाचार एजेंसी ने कथित रूप से एक वीडियो समाचार अपलोड किया है, जिसमें कहा गया है कि डीएसपी आदिल मुश्ताक आंतरिक विश्वासघाती के रूप में कोकेरनाग आतंकी घटना में शामिल रहे हैं। इस वीडियो खबर में कोई सच्चाई नहीं है।”

उन्होंने कहा कि डीएसपी मुश्ताक के खिलाफ अनंतनाग घटना के लिए नहीं बल्कि श्रीनगर जिले में एक अलग मामले की जांच की जा रही है। इस तरह का गैरजिम्मेवार पत्रकारिता भी आपराधिक कृत्य है और कानूनी कार्यवाही के लिए उत्तरदायी है।

कश्मीर पुलिस सेवा (केपीएस) के 2015 बैच के अधिकारी डीएसपी आदिल को 21 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था और रविवार को जम्मू-कश्मीर सरकार ने उन्हें निलंबित कर दिया था। मंगलवार को उन्हें 10 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

प्राथमिकी के अनुसार, डीएसपी आदिल पर आतंकवाद का वित्तपोषण करने के मामले में कुछ आरोपों को हटाने के लिए कथित रूप से पैसा लेने और लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकवादी की जांच कर रहे एक पुलिस अधिकारी को फंसाने की कोशिश करने का आरोप है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT