पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के ठिकानों पर CBI की रेड
पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के ठिकानों पर CBI की रेड Raj Express
जम्मू और कश्मीर

CBI Raid : पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के परिसरों सहित 30 से अधिक ठिकानों पर CBI की रेड

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • किरू जलविद्युत परियोजना में कथित भ्रष्टाचार से जुड़ा है मामला।

  • सत्यपाल मालिक के आवास के बाहर किया गया भारी सुरक्षा बल तैनात।

  • गुरुवार सुबह से दिल्ली - जम्मू में सीबीआई अधिकारियों द्वारा जांच जारी ।

जम्मू कश्मीर। पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के ठिकानों पर गुरुवार को सीबीआई अधिकारियों ने रेड डाली है। जानकारी के अनुसार जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के परिसरों सहित 30 से अधिक स्थानों पर सीबीआई की छापेमारी जारी है। दिल्ली में जहाँ सत्यपाल मलिक रहते हैं वहां भी जांच जारी है। सत्यपाल मालिक के आवास के बाहर भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है।

जानकारी के अनुसार सीबीआई की छापेमारी किश्तवाडा में चिनाब नदी पर किरू जलविद्युत परियोजना में कथित भ्रष्टाचार से जुड़ी है। इस मामले में सत्यपाल मालिक ने कहा था कि, इस परियोजना के लिए फ़ाइल आगे बढ़ने के लिए उन्हें 300 करोड़ रुपए रिश्वत की पेशकश की गई थी।

सत्यपाल मालिक साल 2018 से 2019 तक जम्मू कश्मीर के राज्यपाल थे। सीबीआई ने इस कथित भ्रष्टाचार की जाँच पिछले महीने से शुरू की है। इसके पहले भी सीबीआई ने कई ठिकानों पर छापेमारी की थी। जिसमें कई लाख रुपए कैश, डिजिटल उपकरण और दस्तावेजों को जब्त किया गया था।

इस मामले में कई अधिकारियों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। किरू जलविद्युत परियोजना अनुबंध देने से जुड़े कथित भ्रष्टाचार की जांच के तहत सीबीआई जम्मू-कश्मीर और दिल्ली में जांच कर रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT